scriptकोरोना का कोई मरीज नहीं, वैक्सीन का कल अंतिम अवसर | no corona positive found in sikar | Patrika News

कोरोना का कोई मरीज नहीं, वैक्सीन का कल अंतिम अवसर

locationसीकरPublished: Feb 01, 2021 10:36:42 pm

Submitted by:

Sachin

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत जिले के शेष हैल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है।

कोरोना का कोई मरीज नहीं, वैक्सीन का कल अंतिम अवसर

कोरोना का कोई मरीज नहीं, वैक्सीन का कल अंतिम अवसर

सीकर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत जिले के शेष हैल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है। आरसीएचओ डॉ निर्मलसिंह ने बताया कि दो फरवरी को सीकर के श्री कल्याण अस्पताल व मित्तल अस्पताल में वंचित हैल्थ वर्कर्स को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हैल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है। इस तिथि के बाद दूसरे चरण में एसडीएम, बीडीओ, पुलिस कर्मी पटवारी, नगर परिषद के कर्मचारी व अन्य फ्रंटलाइन कर्मचारी व अधिकारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। तीसरे चरण में 50 साल से ज्यादा आयु के लोगों और चौथे चरण में 50 साल से नीचे के अन्य गंभीर बीमारियों से पीडि़त लोगों को शामिल किया जाएगा। इधर, सोमवार को सीकर में नो कोरोना डे रहा। जिसमें कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला।

173 सैंपल की जांच में जीरो पॉजिटिव
सीकर में सोमवार को भी कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सोमवार को 173 सैम्पलों की श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज में संचालित आईडीएसपी लैब में जांच हुई। जिनमें कोई भी नया संक्रमित केस नहीं पाया गया। सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख 52 हजार 291 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 42 हजार 875 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 9 हजार 431 कोरोना पॉजीटिव में से 9 हजार 316 स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के अब 14 एक्टिव केस है। जबकि 288 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन है।


शिक्षक संघ शेखावत ने बाइक रैली निकाल सौंपा ज्ञापन
सीकर. राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) ने 15 सूत्री मांग पत्र एवं किसानों के समर्थन में सोमवार को रैली निकालकर प्रदर्शन किया। रैली बजरंग कांटा से शुरू होकर कलक्ट्रेट पहुंची। जिलाध्यक्ष विनोद पूनिया के नेतृत्व में वहां पर शिक्षकों ने जमकर प्रदर्शन किया। जिलामंत्री नागर मल गढ़वाल ने बताया कि शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाल करने, समय बढ़ोत्तरी वापिस लेने, मंहगाई भत्ते एवं उपार्जित अवकाश पर लगी रोक हटाने, पारदर्शी एवं स्थानांतरण नीति बनाने, पोषाहार एवं दुग्ध का बकाया भुगतान करने, वेतन विसंगति दूर करने सहित 15 सूत्री मांगपत्र सौंपा गया है। इस अवसर पर शिक्षकों ने किसानों की मांगों के समर्थन में भी प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। रैली पर समायोजित शिक्षाकर्मी संघ के संघर्षरत शिक्षकों ने धरनास्थल से फूल बरसाएं। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने शिक्षाकर्मियों की मांगों को न्यायोचित मानकर समर्थन दिया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री उपेंद्र शर्मा, श्रवण थालौड़, पोखर मल, दान सिंह बीरड़ा, मघाराम, श्रीचंद महण, फूला राम यादव, कैलाश नेहरा, मुकेश बिजारणियां, मामराज काजला आदि मौजूद रहे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो