268 की जांच, सब निगेटिव

(No corona positive found in sikar) राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को लेकर फिर खुशखबर है। जिले में बुधवार को भी कोई कोरोना मरीज नहीं मिला।

By: Sachin

Published: 10 Feb 2021, 08:50 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को लेकर फिर खुशखबर है। जिले में बुधवार को भी कोई कोरोना मरीज नहीं मिला। जबकि 1831 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने कोरोना का टीका भी लगवाया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि बुधवार को श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज में संचालित आईडीएसपी लैब में 268 सैंपल की जांच हुई। जिनमें कोई भी कोरोना संक्रमित केस नहीं मिला। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख 56 हजार 980 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 45 हजार 487 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 9 हजार 440 कोरोना पॉजीटिव में से 9 हजार 322 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस 17 है। 347 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन है।

1831 को लगा कोरोना टीका
कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को पंचायतीराज व पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिसमें जिलेभर में 1 हजार 831 अधिकारियों व कर्मचारियों को टीका लगाया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि बुधवार को सीकर के श्री कल्याण राजकीय अस्पताल में पंचायती राज व पुलिस के अधिकारियों व कार्मिकों के टीका लगाया गया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ने पहला टीका लगवाकर पंचायतीराज के कार्मिकों को उत्साहित किया। सीईओ सुरेश कुमार ने टीका लगवान के बाद बताया कि कोरोना से जीतने के लिए बिना डर व भय के टीकाकरण करवाना चाहिए, जिससे इस महामारी से निजात मिल सके। इसी प्रकार ब्लॉक स्तर पर कार्यरत समस्त पंचायती राज कार्मिकों का ब्लॉक स्तर पर टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को 1797 के लक्ष्य के मुकाबले 1831 अधिकारियों व कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि बुधवार को 1515 पंचायती राज और 316 पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना बचाव का टीका लगाया गया।

कल इनको लगेगा टीका
अभियान के तहत गुरूवार को शेष रहे हैल्थ वर्कर्स, राजस्व विभाग तथा नगरपालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना बचाव का टीका लगाया जाएगा। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि गुरूवार को जिले के सीएचसी फतेहपुर, सीएचसी रामगढ सेठान, सीएचसी लक्ष्मणगढ, सीएचसी जाजोद, सीएचसी नेछवा, सीकर के श्री कल्याण अस्पताल, सीएचसी दांता, सीएचसी खण्डेला, सीएचसी थोई, सीएचसी रींगस, एसडीएच अजीतगढ, सीएचसी श्रीमाधोपुर, एसडीएच नीमकाथाना, सीएचसी गणेश्वर व गुहाला में बनाए गए कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned