scriptकोरोना के 442 सैम्पल की हुई जांच, 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को लगेगा टीका | no corona positive found in sikar | Patrika News

कोरोना के 442 सैम्पल की हुई जांच, 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को लगेगा टीका

locationसीकरPublished: Feb 27, 2021 10:41:35 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को कोरोना के 442 सैंपल की जांच हुई। जिनमें से आज भी कोरोना को कोई नया मरीज नहीं मिला।

कोरोना के 442 सैम्पल की हुई जांच, 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को लगेगा टीका

कोरोना के 442 सैम्पल की हुई जांच, 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को लगेगा टीका

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को कोरोना के 442 सैंपल की जांच हुई। जिनमें से आज भी कोरोना को कोई नया मरीज नहीं मिला। उधर, कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वीसी के जरिये निर्देश दिए। जिसमें 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वेक्सीन लगाने के निर्देश दिए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को 442 सैम्पल की श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज में संचालित आईडीएसपी लैब में जांच हुई। जिनमें कोई भी संक्रमित केस नहीं पाया गया। डॉ चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख 61 हजार 503 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 50 हजार 79 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 9 हजार 458 कोरोना पॉजीटिव में से 9 हजार 343 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस 14 है। वहीं 247 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। रिकवरी दर 98.87 प्रतिशत रही है।

मुख्य सचिव ने कोविड वैक्सीनेशन संबंधी निर्देश दिए
मुख्य सचिव राजस्थान निरंजन आर्य ने शनिवार को प्रदेश के समस्त जिलों में कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम की विडियो कांफे्रन्स के माध्यम से समीक्षा करते हुए कोविड वैक्सीनेशन के आगामी चरण में वरिष्ठ नागरिकों के वैक्सीनेशन संबंधी गाइलाइन के तहत निर्देश दिए। मुख्य सचिव आर्य ने कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत शेष रहे राजस्व कार्मिकों, पुलिस, होमगार्ड, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन करवाने के निर्देश दिए। इसी क्रम में 60 वर्ष से अधिक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 से 60 वर्ष के कोमोरबिड व्यक्तियों का वैक्सीनेशन मार्च 2021 से प्रारंभ करने, सरकारी एवं निजी कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर, वैक्सीनेशन के लिए कोविन 2.0 सॉफ्टवेयर एवं आरोग्य सेतु का उपयोग, वैक्सीनेशन वैन का जिलों के टोल नाकों पर फ्री मूवमेंट, कोरोना के नये स्टे्रन के बारे में आमजन को जागरूक व सजग करने तथा जिलों में निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार वैक्सीनेशन की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। वीसी में जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी, जिला परिषद सीईओ सुरेश कुमार, श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. के.के वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी लालचंद नहलियां, अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ. हर्षल चौधरी, डिप्टी सीएमएचओं डॉ. सीपी. ओला, उपनिदेशक आईसीडीएस सुमन पारीक, उपखण्ड अधिकारी गरिमा लाटा,डीपीएम प्रकाश गहलोत व शहरी डीपीएम प्रदीप चाहर आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो