नहीं मिटी पालिका की कुर्सी की राड़, धरने पर दो घंटे बैठे

महंत ने कहा कि जब तक मेरे बैठने की व्यवस्था नही की जाएगी तब तक रोज दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक पाषर्दो के साथ धरने पर बैठूंगा

By: Suresh

Published: 17 Mar 2021, 06:01 PM IST

श्रीमाधोपुर. नगर पालिका के नव निवार्चित पालिकाध्यक्ष हरिनारायण महंत बीच हॉल में बैठने की मांग को लेकर मंगलवार को दो घंटे पाषदों के साथ बीच हॉल में दरी बिछाकर धरना दिया। महंत ने कहा कि जब तक मेरे बैठने की व्यवस्था नही की जाएगी तब तक रोज दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक पाषर्दो के साथ धरने पर बैठूंगा इस बीच अगर किसी प्रकार का कोई विवाद होता है वह प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। इधर, पालिका ईओ का कहना है कि पालिकाध्यक्ष के लिए अलग से कक्ष बना हुआ है।
पालिकाध्यक्ष महंत का कहना है कि उन्होन कार्यग्रहण करते समय ईओ रजत जैन से कहा था कि मैं बंद करमरे में बैठक नगर पालिका चलाना नहीं चाहता। मेरे लिए बीच हॉल में कुर्सी की व्यवस्था की जाए मैं बीच हॉल में बैठकर नगर पालिका का संचालन करना चाहता हूं। लेकिन ईओ ने आज तक मेरे बैठने की कोई व्सवस्था नही की गई। इसके बारे में जिला कलक्टर, डीएमबी व उच्चाधिकारियों तक अवगत करा दिया गया है।
जब तक बैठने की व्यवस्था नही की जावेगी तब तक रोज साथी पार्षदों के साथ रोज 2 घंटे धरने पर बैठेगें। वहीं ईओ जैन का कहना है कि पालिकाध्यक्ष के लिए अलग से चेंबर बना हुआ है हॉल में 5-7 कर्मचारी बैठकर पब्लिक डील का काम करते है ऐसे में बीच हॉल उनकी कुर्सी लगाना संभव नहीं है।
दिया ज्ञापन
इधर, कांग्रेस पार्षदों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर शिकायत की है। आरोप है कि पालिकाध्यक्ष के हॉल में धरने के कारण आमजन के कार्य बाधित हो रहे हैं। उन्होने लिखा है कि पालिका भवन छोटा है। बीच हॉल में सात कर्मचारी बैठकर काम करते है।
पालिकाध्यक्ष के लिए बैठने के लिए अलग से चेंबर बना हुआ है। लेकिन पालिकाध्यक्ष अपने चेंबर में न बैठकर पाषदों के साथ हॉल में आकर धरने पर बैठ जाते हैं जिससे हॉल में बैठे कर्मचारियो को कार्य करने में काफी परेशानी का सामना करना पडता है व आम जन के काम नहीं होने से लोगों में रोष है। उन्होने मांग की है कि पालिकाध्यक्ष के हॉल में धरना देने पर पाबंदी लगायी जाए।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned