script

अवैध बूस्टरों के कारण नहीं मिल रहा पानी

locationसीकरPublished: Jun 24, 2019 06:02:54 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

ऑनलाइन शिकायत का जलदाय विभाग दे रहा बेतूका जवाब

sikar

अवैध बूस्टरों के कारण नहीं मिल रहा पानी

सीकर. गर्मी के मौसम में भी शहरवासियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। कई इलाकों में पानी नहीं पहुंचने पर लोग अवैध होते हुए भी मजबूरी में बुस्टरों को उपयोग कर रहे है। लेकिन बुस्टर लगाने के बावजूद भी लोगों को पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उनके बिजली का बिल भी ज्यादा आ रहा है। वहीं पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे है। इसके चलते उनका बजट भी गड़बड़ा रहा है।
बिजली कटौती से बिगड़ा गणित
शहर के वार्ड नंबर 13 में पिछले डेढ़ महीने से पेयजल समस्या है। स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षद और विभाग को कई बार शिकायत दी। लेकिन विभाग ने ऑनलाइन शिकायत का जवाब देते हुए कहा बिजली कटौती के चलते सप्लाई सही ढंग से नहीं हो पा रही है। लोगों का कहना है कि इलाके में इतनी बिजली कटौती कभी नहीं हुई। वार्ड के 25 परिवार पिछले डेढ़ पेयजल सप्लाई में कमी से परेशान है। औरतें घर का सारा काम छोडकऱ दिनभर मस्जिद के सामने पानी के लिए कतार में लगी रहती हैं।
वर्षों पुरानी पेयजल लाइनों में लीकेज ठीक करने की बजाय विभागीय कर्मचारी और अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारियों को टाल रहे हैं। शनिवार दोपहर दो बजे करीब विभाग के दो कर्मचारी मौके पर पहुंचे। लेकिन अधिकारी स्तर का काम बताकर चले गए।
कैसे करें सूखे हलक तर
शहर के वार्ड नंबर 12 की 2 गलियों में स्थित परिवारों की पेयजल समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। विभाग को ऑनलाइन और ऑफलाइन शिकायत देने के बाद भी विभाग कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। स्थानीय निवासी आबिद हुसैन ने बताया कि कि पिछले दो महीने से पानी की समस्या हैं।
मोहल्ले की लाइन लंबी होने के चलते सप्लाई का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। प्रति टैंकर 400 रुपए देकर रमजान के बाद से लेकर अब तक घर पर 8 टैंकर मंगवा चुका हूं। दोनों गलियों में नेहरू पार्क से सप्लाई हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो