script

दवा ही नहीं यहां दारू भी ‘आवश्यक सेवा’ में!

locationसीकरPublished: May 12, 2021 06:09:31 pm

Not only medicine, but liquor is also here in ‘essential service’गाइडलाइन: सुबह 6 से 11 बजे तक ही शराब ठेकों पर बिक्री के आदेशरियलिटी चैक: 24 घंटे, जितनी चाहो उतनी लो, पैसा मुहंमांगा

दवा ही नहीं यहां दारू भी ‘आवश्यक सेवा’ में!

दवा ही नहीं यहां दारू भी ‘आवश्यक सेवा’ में!

Not only medicine, but liquor is also here in ‘essential service’
-निर्धारित समय के बाद धड़ल्ले से हो रही शराब बिक्री, बोगस ग्राहक बन एसडीएम ने खुद खरीदी
-गांवड़ी में शराब बेचते एक युवक गिरफ्तार
सीकर. लॉकडाउन के तहत जारी गाइड लाइन(corona guideline) में सुबह 6 से 11 बजे तक ही शराब की दुकानों का समय निर्धारित होने के बावजूद भी गांवों में धड़ल्ले से 24 घंटे शराब बेची जा रही है। सरकार को लगातार मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई में यह बात सामने आई है।
सीकर जिले में उच्च अधिकारियों को लगातार मिल रही अवैध शराब बिक्री की शिकायत पर कलक्टर अविचल चतुर्वेदी के निर्देशन पर मंगलवार दोपहर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता क्षेत्र के दौरे पर निकले। गांवड़ी में ठेका खुलने की शिकायत पर दोपहर को एसडीएम स्वयं ग्राहक बनकर ठेके पर पहुंचे और शराब खरीदी। पुष्टि होने के बाद पीछे सरकारी गाड़ी में चल रहे तहसीलदार सत्यवीर यादव व सदर थानाधिकारी की गाड़ी को इशारा मिलते ही अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और युवक को दबोच लिया। इस दौरान दो युवक मौका पाकर खेतों में भाग गए। सदर थानाधिकारी कस्तूर कुमार ने बताया कि ढाणी टीबावाली निवासी विक्रम सैनी को गिरफ्तार किया है। दुकान से 531 पव्वे शराब और 66 बोतल बीयर जब्त की।

चल रही थी अवैध ब्रांच
गांवड़ी में जिस जगह शराब की दुकान चल रही थी वह दुकान बाईपास पर अलौट है। ठेका संचालक धड़ल्लेे से गांव में खेतों के पास दुकान खोल रखी है। ये ही नहीं दुकान के पीछे प्लॉट में लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था भी कर रखी है। लोग यहां बैठकर शराब पीते हैं।

गांवों में बिक्री बेरोकटोक
शहर को छोड़ उपखंड क्षेत्र में अवैध रूप से सैकड़ों दुकानें संचालित हो रही है। जिनको टोकने वाला कोई नहीं है। ग्रामीण लगातार जिम्मेदारों तक शिकायत करते है। फिर भी उनकी शिकायत पर कोई अमल नहीं होता है। अगर आबकारी विभाग क्षेत्र में अवैध ब्रांचों पर कार्रवाई करें तो अवैध शराब बिक्री पर रोक लग सकती है।

इधर, खुला मिला शराब ठेका
सीकर. पुलिस अधीक्षक के दौरे के दौरान भी भढ़ाढऱ गांव में शराब का ठेका खुला पाया गया। इस पर ठेके को 72 घंटे के लिए सीज कर वहां खड़े चार वाहन जब्त किए गए हैं। ठेके पर शराब लेने आए आठ लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है। अनुज्ञाधारक उदयपुरवाटी के भाटीवाड़ा गांव निवासी प्रमोद कुमार जाट व सैल्समेन चिड़ावा के मिठाणा गांव का निवासी विपिन शराब बेचते पाए गए। धोद तहसीलदार रजनी यादव व आबकारी निरीक्षक मुकेश कुमार को मौके पर बुलाया गया। ठेके को 72 घंटे के लिए सीज किया। पुलिस ने मौके से कार, जीप व दो बाइक जब्त की है। इसके अलावा वहां पर शराब खरीदने के लिए आए हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो