scriptलोगों में दहशत: जोधपुर से लेकर सीकर-दिल्ली की सड़कों पर मिले नोट, पुलिस जांच में उलझी | notes found on road in rajasthan | Patrika News

लोगों में दहशत: जोधपुर से लेकर सीकर-दिल्ली की सड़कों पर मिले नोट, पुलिस जांच में उलझी

locationसीकरPublished: Apr 19, 2020 05:46:38 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान अब एक नया गिरोह सक्रिय हो गया है। दिल्ली से लेकर जोधपुर, सीकर सहित कई जगहों पर सड़कों पर पचास-सौ से लेकर दो सौ रुपए के नोट मिले हैं।

notes found on road in rajasthan

देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान अब एक नया गिरोह सक्रिय हो गया है। दिल्ली से लेकर जोधपुर, सीकर सहित कई जगहों पर सड़कों पर पचास-सौ से लेकर दो सौ रुपए के नोट मिले हैं।

सीकर। देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान अब एक नया गिरोह सक्रिय हो गया है। दिल्ली से लेकर जोधपुर, सीकर सहित कई जगहों पर सड़कों पर पचास-सौ से लेकर दो सौ रुपए के नोट मिले हैं। ये साजिश है या नासमझी इस बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं लग सका है। सीकर जिले में श्रीमाधोपुर के मूंडरू, पलसाना व शीतला चौक में नोट मिलने की घटनाएं सामने आई है। सड़क किनारे बैठे लोगों के पास अचानक गाडियों से लोग नोट फेंक कर चले जाते हैं। इससे लोगों में डर बैठ रहा है। वहीं कई जगहों पर मिले नोटों से कोरोना वायरस को फैलाने की अफवाहों का दौर भी चल रहा है। पुलिस की टीमें लगातार सीसीटीवी चैक कर ऐसे लोगों की जानकारी जुटा रही है। इन गाडिय़ों की भी डिटेल खंगाली जा रही है।
जमीन में दबाए नोट
सड़कों पर मिले नोटों को लेकर पुलिस भी हैरान है। पुलिस ने नोटों को सैनेटाइज कर सील पैक कर मालखाने में रिकॉर्ड में रख लिए हैं। वहीं कई जगहों पर पुलिस ने संक्रमण फैलने के डर से आशंकित हो जमीन में दबा दिए हैं। पुलिस अभी इन नोटों के बारें में कुछ भी पता नहीं लगा सकी है। नोट मिलने की घटनाओं के बाद से लोगों ने गांवों में बचाव के लिए पहरेदारी शुरू कर दी है। मूंडरू में मिले नोटों के बाद से गांव के युवक नाकाबंदी करने लगे हैं।
झुंझुनूं कलक्ट्रेट के सामने रुपए पड़े मिले
झुंझुनूं कलक्ट्रेट के सामने नेहरू पार्क के पास शनिवार को 2510 रुपए पड़े मिलेने से एक बार लोगों में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रुपयों को जब्त कर लिया। शनिवार सुबह सफाई कर्मचारी कलक्ट्रेट के सामने नेहरु पार्क के पास मुख्य सड़क पर सफाई कर रहे थे तब पार्क की दीवार के पास रुपए पड़े दिखाई दिए। कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिसकर्मी को दी। सूचना पर मौके पर कोतवाली पुलिस व एसडीएम सुरेंद्र यादव पहुंचे और जांच पड़ताल की परंतु रुपए थे यह पता नहीं चल पाया।

लोगों में दहशत, सच्चाई का इंतजार
सड़क पर नोट मिलने से दहशत का माहौल बन रहा है। सीकर शहर में दो दिन पहले शीतला चौक में सौ व दो सौ रुपए के नोट सड़क पर मिले थे। लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नोट सैनेटाइज कर रिकॉर्ड में जब्त कर लिए। श्रीमाधोपुर थाने के एसआइ गिरधारी ने बताया कि कुछ युवक 10, 20,50 रुपए के नोट मूंडरू में रात के समय सड़क पर डाल गए थे। उन्हें सैनेटाइज कर रिकॉर्ड में रखा है। सीसीटीवी फुटेेज के अलावा लोगों से भी पूछताछ कर रहे हैंं। पलसाना में भी नोट मिलने से लोग घबराए हुए हैं।
हो सकती है शरारती युवाओं की साजिश
लोग बिल्कुल भी घबराए नहीं। पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज भी चैक कर रहे हैं। यह शरारती लोगों की साजिश हो सकती है।
देवेंद्र कुमार, एएसपी, सीकर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो