scriptबारिश से किसानों की मेहनत पर पानी | now farmers are in loss with heavy rain | Patrika News
सीकर

बारिश से किसानों की मेहनत पर पानी

मानसून के आखिर में भी शेखावाटी में बदरा झूम कर ही बरस रहे हैं। लेकिन इस बार बारिश से खेत में पड़ी फसलों को नुकसान हुआ है।

सीकरSep 30, 2019 / 06:18 pm

Gaurav

बारिश से किसानों की मेहनत पर पानी

बारिश से किसानों की मेहनत पर पानी

सीकर. कस्बे में जाते मानसून के बदरा झूम कर बरसे। रविवार को कस्बे में जोरदार बारिश हुई। सुबह से ही बादल छाए रहे, दोपहर अचानक तेज बारिश शुरु हो गई। आधा घंटे की बारिश ने शहर को जमकर भिगोया। डेढ़ बजे फिर से झमाझम हुई। शहर में छतरिया बस स्टैंड, आशाराम मंदिर, बावड़ी गेट, पुराना सिनेमा हॉल, नवलगढ़ पुलिया, मंडावा पुलिया सहित कई इलाकों में पानी जमा हो गया। उधर टोडा में भी दोपहर में बारिश हुई।
लक्ष्मणगढ़. रविवार दोपहर को अचानक आई तेज बारिश से खेत में पड़ी बाजरे की फसल भीग गई। खेतों में पानी भर गया। उधर, निचले इलाकों में बसे लोगों के घरों में भी पानी चला गया। नुकसान की भरपाई के लिए बसपा महासचिव मुकेश राड़ ने सीएम को ज्ञापन भेजा है। नियमित अंतराल पर तेज बरसी बरसात के कारण मुकुन्दगढ़ रोड़, नवलगढ़ रोड़, मोदी लिंक रोड़ आदि पर पानी भराव होने के कारण सडक़े दरिया प्रतीत हो रही थी।
पलसाना. कस्बे में लम्बे इंतजार के बाद रविवार दोपहर करीब बीस मिनट तक बरसात हुई। उधर खेत में कटी पड़ी मूंग की फसल भीग गई। किसान इस समय दलहन की फसले मूंग व चवला के साथ ही बाजरे की कटाई कर रहे हैं। दलहन की फसलों में थोड़ा सा पानी लगने से वो अंकुरित होकर खराब हो जाती है। पिछले दो तीन दिन से आसमान में बादलों की लगातार हो रही आवाजाही से किसान चिंतित है। उधर सीकर में महज 38 एमएम बरसात में ही शहर की सडक़ें लबालब हो गई। सर्वाधिक परेशानी सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सवों में हुई। शहर के शीतला चौक के पास गड्ढ़े में फंसकर सवारियों से भरा ऑटो पलट गया। हालांकि लोगों ने ऑटो में सवार सवारियों को बचा लिया। बरसात का पानी भरने से शहर के बजाज रोड पर लोगों ने रास्ता जाम कर दिया। पानी कम होने पर रास्ता खोला गया। नवलगढ़ रोड, स्टेशन रोड पर तापडिय़ा बगीची, नया दुजोद गेट और नगर परिषद के नए भवन के सामने भी पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो