कोरोना को मात देकर घर लौटी मां के बाद अब बेटा मिला पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आज भी खाटूश्यामजी का वार्ड 10 निवासी 21 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है।

By: Sachin

Updated: 16 May 2020, 04:19 PM IST

सीकर/खाटूश्यामजी. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आज भी खाटूश्यामजी का वार्ड 10 निवासी 21 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। जिसकी उपचार के लिए जयपुर गई मां पहले आठ मई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। मां तो कोरोना को मात देकर 13 मई को खाटूश्यामजी लौट आई। लेकिन, तब से ही जयपुर के सीतापुरा में क्वारेंटीन रहे बेटे की रिपोर्ट शुक्रवार को सैंपल लिए जाने के बाद आज पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग में अफरा तफरी का माहौल हो गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग पहले ही परिवार के संपर्क में आए लोगों की जांच कर उन्हें स्वस्थ घोषित कर चुका है। फिर जयपुर में पढ़ रहा युवक लॉकडाउन में ही खाटूश्यामजी में आने की वजह से यहां ज्यादा लोगों के संपर्क में नहीं आ पाया। लिहाजा स्थानीय विभाग की संपर्क में आए लोगों के क्वारेंटीन व जांच की मशक्कत कुछ कम हो गई है। दांतारामगढ़ बीसीएमएचओ सुनील धायल ने बताया कि एहतियात के तौर पर फिर भी एक टीम वार्ड में सर्वे व जांच के लिए भेजी गई है। युवक के जयपुर में होने के चलते खाटूश्यामजी में कफ्र्यू की जरूरत भी नहीं बताई जा रही है।


चार में से तीन की रिपोर्ट निगेटिव


कोरोना पॉजिटिव मिले युवक को मां के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के समय से ही पिता और दो अन्य लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग ने जयपुर के सीतापुरा मेें क्वारेंटीन कर दिया था। जानकारी के मुताबिक तीन दिन पहले इन चारों का सैंपल लिया गया था। जिनमें से युवक की ही रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। बाकी तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

 

27 हुआ आंकड़ा


खाटूश्यामजी का केस सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 27 हो गया है। जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। वहीं, तीन मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned