scriptVIDEO: आत्मदाह के लिए अब स्टांप वेंडर ने खुद पर डाला डीजल, आग लगाने से पहले कर्मचारियों ने पकड़ा, केस दर्ज | Now stamp vendor pours diesel on himself for self-immolation | Patrika News

VIDEO: आत्मदाह के लिए अब स्टांप वेंडर ने खुद पर डाला डीजल, आग लगाने से पहले कर्मचारियों ने पकड़ा, केस दर्ज

locationसीकरPublished: Jul 05, 2022 05:44:56 pm

Submitted by:

Sachin

खंडेला तहसील परिसर स्थित पंजीयन शाखा में स्टाम्प वेंडर ने आत्मदाह के लिए खुद पर डीजल डाल लिया।

khan_1.jpg

सीकर/खंडेला. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में एसडीएम कोर्ट में वकील हंसराज मावलिया के आत्मदाह को एक महीना भी नहीं हुआ कि अब तहसील परिसर स्थित पंजीयन शाखा में स्टाम्प वेंडर ने आत्मदाह के लिए खुद पर डीजल डाल लिया। गनीमत से नजदीको लोगों ने आग लगाने से पहले ही उसे पकड़ लिया। जिसे बाद में पुलिस के हवाले करते हुए तहसील कर्मचारियों ने उसके खिलाफ देर रात आत्महत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c95m4

दस्तावेज की बात पर गुस्साया

घटना सोमवार शाम करीब 5.30 बजे हुई। गोविंदपुरा निवासी महेश पुत्र प्रभाती लाल भदाला खंडेला तहसील में स्टांप वेंडर व डीडराईटर का काम करता है। वह शाम करीब 5 बजे तहसील कार्यालय में आया और शुक्रवार को पंजीयन के लिए दिए गए दस्तावेज की जानकारी चाही। जब तहसील के कार्मिकों ने उसे दस्तावेज तैयार होने की बात बताई तो वह आग बबूला हो गया। उसने डाक्यूमेंट्स लेने से मना कर उनको फाड़कर फेंकने की बात कहते हुए तुरंत तहसील की पंजीयन शाखा में जाकर अपने आप पर बोतल से पेट्रोलियम पदार्थ उड़ेल लिया। पंजीयन शाखा में कार्यरत कार्मिकों व वहां मौजूद अन्य स्टांप वेंडरों ने उसे पकड़ लिया।

घटना को लेकर कार्यवाहक तहसीलदार सुमन चौधरी का कहना है कि उनका तबादला रींगस हो गया, लेकिन इस समय उनके पास ही खंडेला का अतिरिक्त कार्यभार है। ऐसे में सोमवार को वह रींगस से दोपहर बाद वापस खंडेला तहसील आई थी।उनके आते ही स्टांप वेंडर महेश भदाला उनके पास आया और स्वयं का काम नहीं होने की बात करने लगा। तहसीलदार कहना है कि उसे कहा गया कि सारे कागजात तैयार कर दिए गए हैं और उनके सभी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर भी कर दिए गए। इस पर स्टांप वेंडर ने अपने डॉक्यूमेंट लेने से मना कर दिया और उनको फाड़ कर फेंकने की बात कहते हुए वह तहसील कार्यालय से निकलकर पंजीयन शाखा में चला गया, जहां उसने स्वयं के पास मौजूद प्लास्टिक की बोतल में रखा पेट्रोलियम पदार्थ उड़ेल लिया। तहसीलदार ने स्टाम्प वेंडर के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की बात कही है।

खुलेआम बोतलों में बेचा जा रहा है तेल

पेट्रोलियम पदार्थ डालकर आत्मदाह करने के मामले के बावजूद भी खंडेला इलाके के पेट्रोल पंपों पर धड़ल्ले से बोतलों में पेट्रोल व डीजल बेचा जा रहा है। बोतलों में पेट्रोल में डीजल नहीं बेचे जाने की चेतावनी जरूर इन पेट्रोल पंप संचालकों ने चस्पा कर रखी है, लेकिन वह केवल मात्र आम लोगों के लिए सूचनार्थ ही साबित हो रही है। यहां पर आसानी से बोतलों में पेट्रोल व डीजल इन पेट्रोल पंप पर मिल जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो