अब चोर बीज भंड़ार की दुकानों को बना रहे हे निशाना

आरोपी को दबोचा, वारदात के बाद पलटी कार तो हुआ खुलासा

By: Suresh

Published: 05 Mar 2021, 05:57 PM IST

सीकर. सदर पुलिस ने चोरी की गाड़ी से बीज भंडार की दुकान में चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस मास्टरमाइंड सहित दो चोरों की तलाश में जुटी है। पुलिस को 20 से अधिक चोरी की वारदातों का खुलने का अंदेशा है। सदर थानाधिकारी पुष्पेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि प्रदीप बिजारिणयां पुत्र रामचंद्र निवासी नेतडवास को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि हैड कांस्टेबल मदनलाल व कांस्टेबल राजकुमार ने शातिर चोर को गिरफ्तार किया है।

प्रदीप को धोद चौराहे से गिरफ्तार किया है। वह कहीं जाने की फिराक में कुछ सामान लेकर खड़ा हुआ था। जांच में पता लगा कि मंडावा से प्रदीप ने साथी मुकेश सामोता व विकास के साथ मिलकर बोलेरो चोरी कर ली। इसके बाद शातिर तीन चोरों ने काशीका बास में 11 फरवरी की रात को बीज भंडार की दुकान के ताले तोड़ कर लाखों का माल चोरी कर लिया। चोरी की वारदात के बाद बोलेरों सामने से आ रही पिकअप से भिड़ गई। ये विकास को गांव नासनवां में छोडऩे के लिए जा रहे थे। हादसे के बाद तीनों बोलेरो को छोड़कर भाग गए। इस दौरान प्रदीप के काफी चोटें आई। पास में ही सौ मीटर दूर जोहड़ी मे ंचले गए। इसके बाद विकास ने अपने दोस्त गणेश को फोन किया। उसने कहा कि मेरे एक दोस्त को चोट लग गई है। उसे अस्पताल लेकर जाना है। गणेश को गाड़ी लेकर बुलाया। इसके बाद प्रदीप को लेकर एसके अस्पताल में पहुंचे। वहां से गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया। सिर मे काफी चोट लगी थी।
एसएमएस से हुआ फरार
प्रदीप दो दिन बाद एसएमएस अस्पताल से भाग गया। सीसीटीवी सामने आने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस जांच करते हुए नेडतवास में पहुंच गई। तब प्रदीप अस्पताल में ही पुलिस के डऱ से भाग गया। पुलिस अस्पताल में ही पहुंच गई। वह 13 फरवरी को ही भाग गया। इन्होंने पहले मंडावा के गांव में शादी के दौरान बोलेरो चोरी की। प्रदीप पहले पढ़ाई करता था। लॉकडाउन के बाद चोरी करने लग गया। गिरोह का मास्टरमाइंड विकास है और डीजे का काम करता है। मुकेश नेतडवास गांव का रहने वाला है और प्रदीप का पड़ोसी है। इन्होंने एक खेत से 8 बंडल ड्रिप पाइप भी चोरी किए थे। पुलिस विकास व मुकेश की तलाश कर रही है।
दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज
सीकर. दादिया पुलिस थाने में विवाहिता ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। मंजू देवी पत्नी नौरंगलाल निवासी बेरी दादिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में बताया कि 2011 में उसकी शादी नौरंगलाल से हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष ने उससे बाइक व एक लाख रुपए की मांग की थी। पति आए दिन शराब पीकर मारपीट कर परेशान करता था। ससुर, सास, देवर आदि भी परेशान करने लगे।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned