scriptपति पर बेटी से बलात्कार का आरोप लगाने वाली पत्नी की जीजा के साथ थी आपत्तिजनक फोटो | offensive photo of wife with with brother inlaw was reason of dispute | Patrika News

पति पर बेटी से बलात्कार का आरोप लगाने वाली पत्नी की जीजा के साथ थी आपत्तिजनक फोटो

locationसीकरPublished: May 17, 2021 10:11:13 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में पांच दिन पहले हुई युवक की मौत ने खौखली हुई मर्यादा का ऐसा राज खोला है कि पुलिस भी हकीकत सुनकर एक बारगी चौक गई।

पति पर बेटी से बलात्कार का आरोप लगाने वाली पत्नी की जीजा के साथ थी आपत्तिजनक फोटो

पति पर बेटी से बलात्कार का आरोप लगाने वाली पत्नी की जीजा के साथ थी आपत्तिजनक फोटो

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में पांच दिन पहले हुई युवक की मौत ने खौखली हुई मर्यादा का ऐसा राज खोला है कि पुलिस भी हकीकत सुनकर एक बारगी चौक गई। पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े में पति को सबक सिखाने के लिए मां ने अपनी ही बेटी से पति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस के घर पहुंचने की आहट से ही पति ने फंदे पर झूलकर जान दे दी। युवक के पास मिले सुसाइड नोट और बालिका के मेडिकल की जांच के बाद बलात्कार का मामला झूंठा पाए जाने पर पुलिस ने महिला और सहयोगी रहे उसके जीजा को गिरफ्तार कर लिया है। सामाजिक मर्यादा को खौखला साबित करने वाले इस मामले का मानवीय पक्ष यह है कि मां के लिए मोहरा बनी नाबालिक बेटी के सिर से पिता का सांया पहले उठ गया। अब मां भी सलाखों के पीछे चली गई है। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. देवेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि युवती की मां व उसके जीजा को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शादी में खींची गई फोटो से शुरू हुई कलह
मौत के बाद सलाखों का दंश झेल रहे इस परिवार में कलह एक फोटो से हुई। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आत्महत्या के शिकार युवक की यह दूसरी शादी थी। उसने पत्नी को एक बेटी के साथ स्वीकार किया था। उसकी पत्नी अप्रेल माह में अपनी रिश्तेदारी में एक शादी गई थी। शादी में नाच-गाने के दौरान युवक की पत्नी को उसके जीजा ने अपनी गोद में उठा लिया था। उस दौरान खींचा गया फोटो जब युवक के पास आया तो परिवार में कलह शुरू हो गई। पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा।

सरदारशहर में दी पुलिस को एफआईआर

घर में कलह के चलते पत्नी अपनी बेटी को लेकर ससुराल से अपने पीहर चली गई। वहां पर भाई ने सहयोग नहीं किया तो वह अपने जीजा के पास सरदारशहर चली गई। जीजा के सहयोग से सरदारशहर पुलिस को शिकायत दी कि उसका पति सौतेली बेटी के साथ बलात्कार किया है। मामला सीकर जिले का होने कारण जीरो नंबरी एफआईआर को सीकर भेज दिया गया। मामले की जांच के लिए पुलिस उसके घर पहुंचती इससे पहले ही युवक ने घर के पास ही पेड़ के फंदा लगाकर जान दे दी। हालांकि सुसाइड नोट में उसने पत्नी के खिलाफ बेटी की तरफ से झूंठा मामला दर्ज करवाने से परेशान होने की बात लिखी थी।


बेटी के मेडिकल और बयान में साबित हुआ झूंठ
इस मामले में पुलिस ने बालिका का मेडिकल करवाया तो बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई। इस पर आरोपी की पत्नी और जीजा को थाने लाकर पूछताछ की तो उन्होंने दबाव बनाने के लिए झूंठा मुकदमा दर्ज करने की बात स्वीकार कर ली। ऐसे में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो