सीकर में फिर टूटा कोरोना मरीजों का रेकॉर्ड, एक की मौत

राजस्थान के सीकर जिले में कोराना मरीजों का आंकड़ा नित नए रेकॉर्ड के साथ भयावह होता जा रहा है। जिले में रविवार को भी नए कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 197 पहुंच गई।

By: Sachin

Published: 18 Apr 2021, 07:30 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोराना मरीजों का आंकड़ा नित नए रेकॉर्ड के साथ भयावह होता जा रहा है। जिले में रविवार को भी नए कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 197 पहुंच गई। जो एक दिन में कोरोना मरीजों का अब तक का सबसे उच्चतम आंकड़ा है। कोरोना से जान जाने का सिलसिला भी नहीं थम रहा। रविवार को भी सीकर के एक कोरोना मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके सहित जिले में कोरेाना से कुल मौतों की संख्या 111 हो गई है। इधर, कोरोना के नए मरीजों के बाद जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी 1172 पहुंच गया है। जिनका सांवली के कोविड सेंटर व जयपुर के आयूएचएस सहित विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है।

53 वर्षीय मरीज की मौत
कोरोना से जिले में रविवार को सिमारला निवासी 53 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि मरीज का जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में उपचार चल रहा था। जो निमोनिया व डायबिटिज से भी पीडि़त थे।


शहर में सबसे ज्यादा 61 मरीज
सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि रविवार को जिले में सबसे ज्यादा 61 कोरोना मरीज सीकर शहर में मिले। इसके अलावा फतेहपुर क्षेत्र में 24, खण्डेला ब्लॉक में 11, कूदन ब्लॉक में 14, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में 18, नीमकाथाना ब्लॉक में 10, पिपराली ब्लॉक में 17, श्रीमाधोपुर क्षेत्र में 15 और दांता में 27 नए कोरोना मरीज पाए गए। इनमेंं 71 जने कोरोना मरीज के नजदीकी संपर्क की वजह से संक्रमण की चपेट में आए। जबकि 67 लक्षणात्मक, 35 रेण्डम सैम्पलिंग, 6 यात्रा पूर्व जांच में तथा 18 बाहरी इलाकों से आने के बाद जांच कराने पर कोरोना संक्रमित मिले हैं।

 

10 हजार 854 हुए कुल मरीज, 707 सैंपल लिए
रविवार को 197 नए कोरोना मरीज मिलने के अलावा पांच पूर्व संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। जिसके चलते कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 10 हजार 854 हो गई। जबकि स्वस्थ मरीजों की संख्या 9 हजार 571 हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को भी 707 सैंपल लिए हैं। जिनके सहित जिले में अब 2480 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन हैं। विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 96 हजार 439 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 80 हजार 872 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन
सीकर. शहर में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को शहर के लोगों को महामारी से बचाने के लिए जिला प्रशासन एवं सीकर व्यापार संघ की ओर से कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शहर के 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों व आमजन ने वैक्सीनेशन करवाया। अतिरिक्त जिला कलक्टर धारा सिंह मीणा व सीकर व्यापार संघ के अध्यक्ष राधेश्याम पारीक ने बताया ा कि कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए शहर के आमली रोड स्थित मैना सदन में शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें 264 जनों का टीकाकरण किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned