scriptसाधारण से दुकानदार के बेेटे ने किया ये कमाल | Ordinary shopkeeper's son did this awesome | Patrika News

साधारण से दुकानदार के बेेटे ने किया ये कमाल

locationसीकरPublished: May 22, 2019 05:05:36 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

प्रिंस एकेडमी के भारत सहारण को मिली की एसएसबी में 43वीं ऑल इंडिया रैंक…

sikar news

साधारण से दुकानदार के बेेटे ने किया ये कमाल

सीकर. पालवास रोड स्थित प्रिंस एनडीए एकेडमी के छात्र भारत सहारण ने हाल ही में घोषित आर्मी टीईएस ४१ एसएसबी फाइनल रिजल्ट में ऑल इंडिया लेवल पर 43वीं रैंक हासिल की है। परीक्षा में पूरे भारत से ८६ विद्यार्थियों का चयन हुआ है। चूरू शहर के निवासी भारत के पिता धर्मपाल सहारण दुकान चलाते हैं। भारत ने 12वीं के बाद प्र्रिंस एनडीए में एकवर्षीय कोर्स में अध्ययन कर यह सफलता हासिल की है। गया, बिहार स्थित ओटीए, ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में भारत को प्रशिक्षण मिलेगा एवं प्रशिक्षण के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति होगी। छात्र ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों एवं प्रिंस एनडीए एकेडमी के एसएसबी एक्सपर्ट पैनल को दिया है। इस सफलता पर प्रिंस एनडीए एकेडमी के निदेशक जोगेंद्र सुंडा, प्रबंध निदेशक ब्रिगेडियर( सेवानिवृत) बीबी जानू, चेयरमैन डा. पीयूष सुंडा, आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
चयन स्पर्धा में दिखाया दमखम
सीकर. सीकर जिला ताइक्वांडो संघ के तत्वावधान में मंगलवार को ओरियंटल मार्शल आर्ट एंड स्पोट्र्स एकेडमी में फस्र्ट ओपन राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप के लिए चयन परीक्षण स्पर्धा का आयोजन किया गया। जिला संघ के सचिव महेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि चयन के आधार पर चयनित खिलाड़ी राजस्थान ताइक्वांडो संघ के तत्वावधान में भरतपुर जिला ताइक्वांडो संघ की ओर से 24 से 26 मई तक भरतपुर में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस मौके पर प्रशिक्षक श्याम सुन्दर, राष्ट्रीय खिलाड़ी विक्रांत सिंह पंवार आदि मौजूद थे।
राष्ट्रीय वर्कशॉप में लिया भाग
सीकर. अन्तरराष्ट्रीय रोल बॉल महासंघ के तत्वावधान में भारतीय रोल बॉल महासंघ की ओर से 16 से 19 मई तक इंडियन इंस्ट्ीयूट ऑफ एजूकेशन, पुणे (महाराष्ट्र) में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय रोल बॉल वर्कशाप में अन्तरराष्ट्रीय रोल बॉल खिलाड़ी नविराज सिंह शेखावत ने जिले की ओर से भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो