कालाबाजारी के बयान पर प्रवासी मारवाडिय़ों में आक्रोश, केंद्रीय मंत्री ने वीडियो कॉल पर की तारीफ

टीवी चैनल पर तृणमुल कांग्रेस समर्थक पैनलिस्ट शुभोजीत दास द्वारा पश्चिम बंगाल में मारवाडियों द्वारा कालाबाजारी किए जाने के आरोप के बाद मारवाड़ी समाज में जरदस्त आक्रोश है।

By: Sachin

Published: 23 Apr 2020, 10:28 AM IST

सीकर. टीवी चैनल पर तृणमुल कांग्रेस समर्थक पैनलिस्ट शुभोजीत दास द्वारा पश्चिम बंगाल में मारवाडियों द्वारा कालाबाजारी किए जाने के आरोप के बाद मारवाड़ी समाज में जरदस्त आक्रोश है। शेखावाटी के कई मारवाडिय़ों ने इस पर गंभीर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस पदाधिकारियों से भी इसकी शिकायत की है। मामले में राजस्थान पत्रिका ने जब प्रवासी मारवाडिय़ों से बातचीत की तो सभी ने बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए वक्ता के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की। उनका कहना था कि देश के विकास में मारवाडिय़ों का अहम रोल है। इस तरह के बयान देने वालों के खिलाफ सरकार को तुरंत एक्शन लेना चाहिए। उधर, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बुधवार को मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारियों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से संवाद किया। भाजपा नेता श्री कुमार लखोटिया ने बताया कि मंत्री शेखावत ने इस दौरान मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल, सचिव मनीष कुमार, संदीप टीबड़ेवाल, निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल, राष्ट्रीय महामंत्री उमेश गर्ग के नेतृत्व में 29 पदाधिकारियों से एक साथ संवाद कर कोविड - 19 के तहत विभिन्न प्रदेशों में किए जा रहे उनके राहत कार्यो की प्रशंसा की। अपना ख्याल रखने की बात भी कही।

यह बोले मारवाड़ी:

कोलकात्ता सहित संपूर्ण पश्चिम बंगाल के विकास में मारवाडिय़ों का अमूल्य योगदान है। बयान सौहार्द बिगाडऩे वाला है। मुख्यमंत्री को एक्शन लेना चाहिए।

श्री कुमार लखोटिया, राष्ट्रीय अध्यक्ष, शेखावाटी नागरिक परिषद


मारवाडिय़ों के बिना कोलकाता का विकास सोचना भी मुश्किल है। हर परिस्थिति में मारवाडिय़ों ने यहां भरपूर सहयोग दिया है। मारवाडिय़ों के योगदान की बदौलत पश्चिम बंगाल ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। सरकार को कार्रवाई कर मारवाडिय़ों का विकास फिर से जीतना होगा।

सुमित दिनेश जोशी, प्रवासी व्यवसायी, कोलकात्ता

मारवाड़ी लोग अपनी मेहनत के दम पर खुद आगे बढ़ते हैं और देश-प्रदेश के विकास में भी योगदान करते हैं। बयान से मारवाडिय़ों में निराशा का भाव आया है। तृणमूल कांग्रेस व मुख्यमंत्री को तुरंत इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

अशोक लखोटिया, प्रवासी व्यवसायी, कोलकात्ता


बयान की जितनी निंदा की जाए कम है। ऐसे बयान मारवाडिय़ों को हताश करते हैं। प्रदेश के विकास में मारवाडिय़ों का सर्वाधिक योगदान है।

प्रमोद जैन, पूर्व अध्यक्ष, मारवाड़ी युवा मंच, हुगली

मारवाडिय़ों पर लगाए आरोप से देशभर के मारवाडिय़ों में रोष हैं। पश्चिम बंगाल ही नहीं वरन संपूर्ण देश के विकास में मारवाडिय़ों का अभिन्न योगदान है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तुरंत इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

विष्णु भूत, अध्यक्ष, लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद कोलकाता

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned