scriptVIDEO : गांवड़ी की पहाडिय़ों में मिला मृत पैैंथर, देखने वालों का लगा तांता | Panther found dead in Ganvdi Village of sikar rajasthan | Patrika News

VIDEO : गांवड़ी की पहाडिय़ों में मिला मृत पैैंथर, देखने वालों का लगा तांता

locationसीकरPublished: Jul 20, 2018 03:54:28 pm

Submitted by:

vishwanath saini

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Panther found dead in Ganvdi Village of sikar rajasthan

Panther found dead in Ganvdi Village of sikar rajasthan

गणेश्वर.गांव गांवड़ी क्षेत्र की ढाणी वीरबाला में गुरुवार सुबह पहाड़ी क्षेत्र में एक नर पैंथर मृत मिला। पशु चिकित्सा प्रभारी गांवड़ी गोपीराम कुमावत ने बताया कि नर्व शॉक्ड से पैंथर की मौत होना माना जा रहा है। शांति देवी ने मृत पैंथर को देखकर ग्रामीणों को सूचना दी। रेंजर देवेन्द्र सिंह ने मृत पैंथर के आसपास मौका मुआयना कर ग्रामीणों से पूछताछ की। टीम ने मृत पैंथर को पोस्टमार्टम के लिए वन क्षेत्र कार्यालय नीमकाथाना लेकर पहुंचे। जहां पशु चिकित्सा विभाग की टीम गोपीराम कुमावत, जयकुमार सिंह, घासीराम ने पोस्टमार्टम किया। इसके बाद तहसीलदार सरदार सिंह गिल व कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में पैंथर का अंतिम संस्कार कर दिया गया।


इलाके में पिछले कई वर्षों में दर्जनभर से ज्यादा पैंथर मर चुके हैं। अधिकांश पैंथर शिकार के पीछे दौड़ते हुए कुएं में गिरने से मरे हैं। कई पैंथर पहाड़ी से लुढ़कर व नील गाय के झगड़े में मरे हैं। वर्ष 2017 में बालेश्वर क्षेत्र झूठा भैरु के पास आपसी झगड़े में रलावता से पकड़कर लाया गया पैंथर भी मर चुका है। गांव रायपुर जागिर, सालावाली, आगरी,पाटन, मावंडा, डाबला सहित अनेक इलाकों में दर्जनभर से ज्यादा पैंथर मौत के घाट उतर चुके है। इलाके में कई बार पहले भी विभाग की टीम को सूचना मिली थी। लेकिन विभाग ने इसको गंभीरता से नहीं लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो