scriptPapla gang had looted 38 lakhs, main accused arrested | VIDEO: पपला गैंग के गुर्गे ने लूटे थे दो एटीएम से 39 लाख रुपए, पनाहगार सहित गिरफ्तार | Patrika News

VIDEO: पपला गैंग के गुर्गे ने लूटे थे दो एटीएम से 39 लाख रुपए, पनाहगार सहित गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ कस्बे में आठ मार्च को एटीएम काटकर 38 लाख रुपए की लूट पपला गैंग ने की थी।

सीकर

Updated: March 21, 2022 07:33:05 pm

सीकर/ फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ कस्बे में आठ मार्च को एटीएम काटकर 39 लाख रुपए की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। घटना का मुख्य आरोपी उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के शेरगढ़ जनपद के गढीभीमा गांव निवासी दानवीर सिंह (21) पुत्र प्रीतम सिंह गुर्जर है। जो पपला गैंग के साथ दो हत्या व बलात्कार सहित कई संगीन अपराधों में अभियुक्त है। पुलिस ने उसे शेरगढ़ से गिरफ्तार किया है। आरोपी को घटना से पहले दिन लक्ष्मणगढ़ के बादूसर निवासी हिस्ट्रीशीटर बजरंग सिंह पुत्र दानाराम ने पनाह दी थी। पुलिस ने बजरंग सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को लूटी गई राशि के साथ वारदात में शामिल अन्य आरोपी संदीप पुत्र रणजीत निवासी बुलंदशहर, जाहिद निवासी गोडावली थाना उटावड जिला पलवल हरियाणा व शीलु निवासी सोहना जिला पलवल हरियाणा व एक अन्य आरोपी की तलाश है।

VIDEO: दो एटीएम से 39 लाख लूटने में पपला गैंग का हाथ, मुख्य सरगना सहित पनाहगार गिरफ्तार
VIDEO: दो एटीएम से 39 लाख लूटने में पपला गैंग का हाथ, मुख्य सरगना सहित पनाहगार गिरफ्तार

लक्ष्मणगढ़ में खाई में डाले औजार, निशानदेही पर बरामद
मामले में आयोजित प्रेसवार्ता में सीआई राजेश विद्यार्थी ने बताया कि वारदात के बाद आरोपियों ने काम लिए औजार लक्ष्मणगढ़ में रोरू से राजास की ओर जाने वाले रास्ते पर जेसीबी से खोदी गई खाई में डाल दिए थे। जिसे पुलिस ने दानवीर की निशानदेही पर बरामद किया है। पुलिस को खाई से ऑक्सीजन गैस सिलेण्डर व गैस सिलेण्डर व कटर मिला है।

पहले दिन ली पनाह, रैकी कर दिया वारदात को अंजाम
थानाधिकारी उदयसिंह ने ने बताया कि एटीएम लूट के लिए आरोपी पहले दिन ही लक्ष्मणगढ़ आ गए थे। जिन्हें बादूसर निवासी बजरंग सिंह ने अपने घर में पनाह दी थी। उसी ने उन्हें रात को घर रखने के अलावा एटीएम व उसके रास्ते की जानकारी दी थी। रैकी के लिए अपनी कैंपर गाड़ी भी दी। वारदात के बाद काम में ली गई कार भी बजरंग की मदद से नोहरे में छिपाई गई थी।

हत्या व बलात्कार का आरोपी है दानवीर
पुलिस ने बताया कि आरोपी दानवीर पपला गैग में मिलकर दो हत्या कर चुका है। पहली हत्या हरियाणा के महेन्द्र गढ़ में विमला गुर्जर व दूसरी हत्या श्रीराम बिहारपुरा थाना नागल चौधरी में की थी। पकड़े जाने पर 6 साल जैल मे रहा। यहां से पैरौल पर आकर तैलगाना झडुचलरा मे 41 लाख रू के एटीएम काटने की घटना की। 2020 में अम्बाला में नारायणगढ मे एटीएम काटकर 8 लाख रूपये चुराए। इसके अलावा अवैध हथियार व नाबालिक से बलात्कार मामले मे भिवाडी पुलिस भी उसे गिरफ्तार कर चुकी है।

कार में सवार होकर आए थे बदमाश
8 मार्च की रात को कार में सवार होकर आए चार बदमाशों ने फतेहपुर कस्बे में बावड़ी गेट पर स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम काटकर 12 लाख 38 हजार 700 तथा लक्ष्मणगढ़ में एसबीआई बैंक का एटीएम काटकर 26 लाख 89 हजार 500 रुपए की राशि लूट ली थी। घटना के तुरंत बाद आरोपी फरार हो गए थे। जिनकी लक्ष्मणगढ़ व फतेपहुर पुलिस तलाश कर रही थी। पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे के लिए पांच टीमों का गठन किया था। जिसे 12 दिन में सफलता मिली है।

पुलिस से 500 मीटर दूर थे आरोपी
गौरतलब है कि आरोपी घटना के दिन ही पुलिस की गिरफ्त में आ सकते थे। दोनों के बीच करीब 500 मीटर की ही दूरी रह गई थी। दरअसल फतेहपुर में वारदात के बाद मिली सूचना के आधार पर लक्ष्मणगढ़ पुलिस बदमाशों के पीछे लगी थी। नाकाबंदी के दौरान पुलिस को एक कार दिखाई दी। जिसका पीछा करते वक्त अज्ञात कार सिंगोदड़ा गांव के अंदर घुस गई। गांव की संकरी व घुमावदार गलियों का फायदा उठाकर बदमाश फरार हो गए। इसी दौरान लक्ष्मणगढ़ पुलिस को पता चला कि कस्बे में भी एटीएम लूट की वारदात हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगकोहली नहीं सहवाग की नज़र में ये है असल कप्तान, बोले – जो टीम बनाता है वह होता है नंबर 1आम लोग तो छोड़िए साहब... Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजहBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.