सीकर में पार्क बंद, दवा का छिड़काव जारी


कोरोना का कहर
कोरोना के भय के बीच सीकर शहर में सभी पार्कों में जनता का प्रवेश बंद दिया गया है। वहीं नगर परिषद ने सोडियम हाड्रोक्लॉराइड का छिड़काव शुरू कर दिया है

By: Devendra

Published: 19 Mar 2020, 05:46 PM IST


कोरोना का कहर
सीकर. कोरोना के भय के बीच सीकर शहर में सभी पार्कों में जनता का प्रवेश बंद दिया गया है। वहीं नगर परिषद ने सोडियम हाड्रोक्लॉराइड का छिड़काव शुरू कर दिया है। इसके लिए शहर को छह जोन में बांटकर १२ ड्रम से छिड़काव करवाया जा रहा है। दमकल की छोटी और बड़ी गाड़ी में भी दवा के छिड़काव के लिए तैयार है। वहीं रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना वायरस को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। थर्मल सेंसर से यात्रियों की जांच की जा रही है। इसके अलावा ट्रेनों के डिब्बों की सफाई का विशेष ध्यान रखने के साथ ट्रेन आने पर डिब्बों के प्रवेश के रास्ते पर सफाई करवाई जा रही है।
सफाई कर्मचारियों को बांटे मास्क, प्रवेश से पहले धुलवाए हाथ
कोरोना को लेकर नगर परिषद सहित सभी सरकारी विभागों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सभी सफाई कर्मचारियों को गुरुवार को मास्क बांट दिए गए हैं। इसके अलावा प्रवेश से पहले कर्मचारियों व अन्य लोगों के हाथ धुलवाए जा रहे हैं। कर्मचारियों के तापमान की भी जांच की जा रही है। आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई ने बताया कि कर्मचारी का किसी भी कार्य के लिए आने वालों के लिए सेनेटाइजर का उपयोग करना आवश्यक कर दिया गया है।
बकरामंडी में कारोबार ३१ मार्च तक बंद
शहर के मारू पार्क, नेहरू पार्क, परशुराम पार्क व स्मृति वन का प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही ३१ मार्च तक के लिए बकरामंडी में कारोबार बंद करने का निर्णय किया गया। इस दौरान व्यापारी बकरों की खरीद और परिवहन नहीं करेंगे। नगर परिषद सभापति जीवण खां ने शहर के लोगों से इस महामारी के दौर में अपने घरों में ही रहने का आग्रह किया है। उनका कहना है परिषद अपने स्तर पर स्वच्छता का ध्यान रख रही है। शहर के लोग धार्मिक स्थलों पर जाने से बचे। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

Devendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned