script

प्रदेश में यहां अस्पताल में भर्ती मरीजों को वार्ड में ही मिलेगी जांच रिपोर्ट

locationसीकरPublished: Jun 26, 2022 09:47:21 pm

जिला लैब को ऑनलाइन किया जा रहा है। आरएमआरएस की हुई बैठक के बाद ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत उच्च क्षमता वाले कम्पयूटर खरीदने और अनुबंध पर नए कर्मचारी लगाने पर सहमति बनी है। साथ ही लेबोरेट्री के स्टॉफ को ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण दिया गया है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले कुछ दिन में यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों सहित ओपीडी में आने वाले मरीजों को फायदा होगा।

प्रदेश में यहां अस्पताल में भर्ती मरीजों को वार्ड में ही मिलेगी जांच रिपोर्ट

प्रदेश में यहां अस्पताल में भर्ती मरीजों को वार्ड में ही मिलेगी जांच रिपोर्ट

मेडिकल कॉलेज के अधीन कल्याण अस्पताल में अब मरीजों को जांच रिपोर्ट मेट्रोसिटी की तर्ज पर दी जाएगी। निजी अस्पतालों की तर्ज पर मरीजों को ऑनलाइन जांच रिपोर्ट दी जाएगी। मरीजों को रिपोर्ट के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। इसके लिए जिला लैब को ऑनलाइन किया जा रहा है। आरएमआरएस की हुई बैठक के बाद ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत उच्च क्षमता वाले कम्पयूटर खरीदने और अनुबंध पर नए कर्मचारी लगाने पर सहमति बनी है। साथ ही लेबोरेट्री के स्टॉफ को ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण दिया गया है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले कुछ दिन में यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों सहित ओपीडी में आने वाले मरीजों को फायदा होगा। गौरतलब है कि फिलहाल अस्पताल में मरीजों को सैम्पल देते समय मैन्यूअली पर्ची दी जा रही है। जिसके आधार पर जांच रिपोर्ट दी जा रही है।
नहीं लगाएंगे चक्कर

मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के लिए भर्ती मरीज या परिजन को सेम्पल देने व जांच रिपोर्ट के लिए जिला लैब में नहीं जाना पड़ेगा। ऑनलाइन में भर्ती सभी वार्डों में कम्यूटर लगाए जाएंगे। कम्यूटर नई प्रक्रिया के तहत सैम्पल देते समय जनरेट हुए नम्बर के जरिए मरीज या परिजन कहीं भी जांच रिपोर्ट देख सकेगा। जिसके आधार पर अस्पताल के वार्ड का स्टॉफ भर्ती मरीज की जांच रिपोर्ट का प्रिंट निकाल सकेगा।
वार्ड में ही मिलेगी जांच रिपोर्ट

आरएमआरएस की बैठक में सभी वार्ड में कम्यूटर व प्रिंटर लगाने का निर्णय किया गया है। इसके लिए लैब को ऑनलाइन किया गया है। जल्द ही यह सुविधा मरीजों को मिलने लगेगी।
डा महेन्द्र कुमार, अधीक्षक कल्याण अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो