script

एसके अस्पताल में आने वाले मरीजों को मिलेगी ये सुविधा

locationसीकरPublished: May 25, 2019 06:19:44 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

अब सर्जन की ही देखरेख में मरहम-पट्टी, मरीजों को नहीं लगाने पडेंग़े ट्रोमा के चक्करसर्जिकल ओपीडी वार्ड में शुरू की सुविधा

sikar local news

एसके अस्पताल में आने वाले मरीजों को मिलेगी ये सुविधा


सीकर.

सर्जरी के बाद मरहम पट्टी करवाने के लिए एसके अस्पताल में आने वाले मरीजों की मरहम पट्टी सर्जन की देखरेख में की जाएगी। अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए सर्जिकल ओपीडी में सुविधा शुरू कर दी है। सुविधा शुरू करने के लिए सर्जिकल ओपीडी का कमरा भी बदल गया है। मरहम पट्टी के लिए ओपीडी में नर्सिंग स्टॉफ को लगा दिया गया है। बरसों बाद यह सुविधा शुरू होने के से मरीजों को मरहम पट्टी के लिए ट्रोमा यूनिट में नहीं जाना पड़ेगा। जिससे दर्द से करहाते मरीज को राहत मिल जाएगी। गौरतलब है कि बरसों पहले अस्पताल के रिनोवेशन के दौरान इस सुविधा को ओपीडी से बंद कर दिया गया था। इसके बाद से मरीजों को ट्रोमा में जाकर पट्टी खुलवानी पड़ती इसके बाद सर्जन को दिखाना पड़ता था।
अब यह रहेगी व्यवस्था
किसी भी प्रकार की सर्जरी करवाने के लिए तीन दिन बाद मरीज को मरहम पट्टी के लिए अस्पताल में आना पड़ता है। सर्जरी के बाद घाव की स्थिति देखने के लिए सर्जन को पट्टी खुलवानी पड़ती है। फिलहाल ओपीडी में मरहम पट्टी की सुविधा नहीं होने के कारण मरीज को ट्रोमा सेंटर में ले जाना पड़ता है। जहां पट्टी खोल दी जाती है और मरीज को फिर सर्जन के पास भेज दिया जाता है। इसके बाद सर्जन घाव देखकर मरीज को वापस ट्रोमा में भेजता है। इसके बाद ही पट्टी हो पाती है।

मरीजों को होगा फायदा
ओपीडी के सर्जिकल वार्ड में सर्जन की देखरेख में मरहम ड्रेसिंग की सुविधा शुरू की गई है। मैने हाल में ही एसके अस्पताल ज्वाइन किया है। बरसों बाद शुरू होने वाली इस सुविधा से मरीजों को फायदा होगा।
डॉ. अशोक चौधरी, पीएमओ एसके अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो