script

Changemaker 2.0: सीवरेज के गड्ढ़ों ने बदहाल कर दी शहर की सूरत जख्म अब नासूर बनने लगे हैं

locationसीकरPublished: Oct 30, 2019 02:15:05 pm

Changemaker 2.0 : अब नगर निकाय चुनाव सन्निकट है। नवंबर में ही निकाय चुनाव होंगे। इसी अनुपात में चुनावों को लेकर जहां कार्यकर्ताओं में सक्रियता बढ़ गई है। वहीं आम अवाम भी जागरूक हो उठा है।

Changemaker 2.0 : सीवरेज के गड्ढ़ों ने बदहाल कर दी शहर की सूरत जख्म अब नासूर बनने लगे हैं

Changemaker 2.0 : सीवरेज के गड्ढ़ों ने बदहाल कर दी शहर की सूरत जख्म अब नासूर बनने लगे हैं

सीकर.

ChangeMaker 2.0 : अब नगर निकाय चुनाव सन्निकट है। नवंबर में ही निकाय चुनाव ( Local Body Election 2019 ) होंगे। इसी अनुपात में चुनावों को लेकर जहां कार्यकर्ताओं में सक्रियता बढ़ गई है। वहीं आम अवाम भी जागरूक हो उठा है। मंगलवार को पत्रिका टीम निकाय चुनावों को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान हमारा हीरो ही हमारा नेता अभियान के तहत शहर में निकली, तो शहर की कई समस्याएं उभर कर सामने आई। साथ ही लोगों से चर्चा की, तो उनकी अपेक्षाएं भी खुली। लोगों को सबसे ज्यादा पीड़ा सीवरेज के बेतरतीब प्लान को लेकर थी। पूरा शहर खोद दिया गया और सीवरेज का काम अभी भी पूरा नहीं हुआ।

Changemaker 2.0 : सीवरेज के गड्ढ़ों ने बदहाल कर दी शहर की सूरत जख्म अब नासूर बनने लगे हैं

सीवरेज के पाइप डालने के लिए खोदी गई सडक़े लोगों की राह में बड़ी परेशानी बनी हैं। वार्ड पांच के क्षेत्र बकरामंडी, इस्लामिया कॉलेज से सटे इस वार्ड के लोग पानी के भराव से परेशान है। लोगों का कहना है कि बकरामंडी क्षेत्र के इस नाले के लिए पार्षद मुस्ताक तंवर ने करीब ढ़ाई करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए हैं। लोगों कहना कि नाले पर एक करोड़ रुपए की राशि पहले ही खर्च हो गई। अभी बजट में और पैसा स्वीकृत हुआ है, लेकिन इसका टेंडर नहीं हो पाया। टेंडर हो जाता तो जनता को समस्या से कुछ राहत मिलती।


जनता की जुबानी
वार्ड के लोगों ने क्षेत्र के विकास की बात मानी है, लेकिन समस्याएं भी कम नहीं है। वार्ड के निवासी मोहम्मद फारुक का कहना है कि क्षेत्र में सडक़ों विकास हुआ है। हालांकि कचरा संग्रहण की समस्या है। मोहम्मद आरिफ का कहना है कि सीवरेज के लिए क्षेत्र की सडक़ें खोद दी गई। सीवरेज के कनेक्शन भी नहीं किए गए हैं। मोहम्मद शरीफ ने कहा क्षेत्र में पेयजल की समस्या है। अब्दुल कलाम का कहना है कि पार्षद से कोई शिकायत नहीं है।