पत्रिका चेंजमेकर: नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग हुई मुखर

पत्रिका चेंजमेकर: नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग हुई मुखर

Vinod Singh Chouhan | Publish: Sep, 16 2018 07:38:19 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

नीमकाथाना.राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत रविवार को पशु चिकित्सालय के पास स्थित मनुहार पैराडाइज गार्डन में 'पत्रिका जन एजेंडा 2018-23 पर टॉक-शो का आयोजन किया गया।

नीमकाथाना.राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे में रविवार को पशु चिकित्सालय के पास स्थित मनुहार पैराडाइज गार्डन में 'पत्रिका जन एजेंडा 2018-23 पर टॉक-शो का आयोजन किया गया। जिसमे शहर के सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया। इस दौरान टॉक-शो में लोगों ने सबसे बड़ा मुद्दा नीमकाथाना को जिला बनाने का उठाया। इसके अलावा क्षेत्र को कुंभाराम लिफ्ट परियोजना का पानी मिलने का मुद्दा भी काफी चर्चा में रहा, तो राजकीय कपिल अस्पताल को 200 बेड का कर उसे एकांत में स्थानांतरित करने की मांग भी उठी। शहर के गणमान्य लोगों ने क्षेत्र के विकास को लेकर बारी-बारी से अपनी मांग रखी। लोगों ने पत्रिका की चेंजमेकर मुहिम की सराहना की और अभियान में हमेशा साथ देने की बात भी कही। सभी ने देश के विकास के लिए राजनीति में स्वछता की जरुरत बताई। टॉक-शो में आस पास गांवों के ग्रामीण भी मौजूद रहे। उन्होने नगर पालिका क्षेत्र से 500 से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित आसपास के गांवों को पालिका में जोडऩे की मांग उठाई। वक्ताओं ने कहा कि राजनीति में अपराध व भ्रष्टाचार खूब बढ़ा है। इससे विकास कहीं पर भी नजर नहीं आता है। राजनीति को इससे दूर रख कर ही स्वस्थ देश व समाज का निर्माण संभव है। टॉक शो में इंद्राज सैनी,अशोक सैनी,राहुल वशिष्ठ,सुभाष लोचिब,दीपक महाजन,मुकेश गोड़ावास,श्यामसुंदर शर्मा,बालकिशन जोशी,अशोक शर्मा,नरेन्द्र शेखावत,मनोज पंडा,अनु शर्मा,अशोक जौधपूरी,कैदार केडिय़ा,मुकेश संघी सहित अनेक शहरवासी मौजूद थे।

लोगों ने उठाए अपने-अपने मुद्दें

वर्तमान लोकतंत्र में धनबल,बाहुबल,जातिबल और माफिया बल का बोलबाला हो गया है। इसको रोकना होगा। शहर में वर्तमान की स्थिति को देखते हुए चारों तरफ रिंग रोड की आवश्यकता है। चिकित्सा सुविधाओं के विकास के लिए मेडि़कल कॉलेज होना नितांत आवश्यकता है। पत्रिका की इस मुहिम की हम सब सराहना करते है। चुनाव में जो भी पार्टी आए उसे अपना घोषणा पत्र जारी करना चाहिए।

भवानी शंकर शर्मा,सर्व समाज अध्यक्ष


हुए विकास कार्य
शहर में पिछले पांच वर्ष में सबसे ज्यादा कार्य नीमकाथाना में हुए है। आगे चुनावों के बाद हम सरकार से ओर मांग करेंगे कि क्षेत्र में ओर विकास कार्य करवाये जिससे चार चांद लग सके।
सांवलराम यादव


ड्रेनेज की हो व्यवस्था
कॉलेजों के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा होनी चाहिए। शहर में ड्रेनेज की व्यवस्था हो तो जनता को बहुत राहत मिल सकती है।
आरएस बलवदा

नीमकाथाना में हुआ सबसे ज्यादा कार्य
इस बार सबसे ज्यादा नीमकाथाना में 60 करोड़ की लागत से विकास कार्य हुए है। क्षेत्र की जनता को पूरी उम्मीद है कि इस बार भी सरकार विकास कार्यों में खूब पैसा खर्च करेगी। जिससे क्षेत्र का ओर ज्यादा विकास होगा।
महेन्द्र गोयल,प्रतिपक्ष नेता


गांवों में चिकित्सा व्यवस्था में हो सुधार
गांवों में चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार किया जाए। मांवडा से सिराही के बीच बाइपास का निर्माण कार्य हो जिससे जनता को राहत मिल सके। खेतों में घुस कर फसलों को नष्ट कर रहे आवारा पशुओं से किसानों को मुक्ति दिलाई जाए।
धर्माराम जाखड़

अस्पताल हो 200 बैड का
राजकीय कपिल अस्पताल को 200 बेड का बनाकर किसी अन्य जगह पर ले जाया जाए। नीमकाथाना में ब्लड बैंक भी हो।
जनार्दन मिश्रा

जल्द मिले कुंभाराम नहर का पानी
कुंभाराम नहर का पानी क्षेत्र के लोगों को जल्द से जल्द मिलना चाहिए। क्षेत्र में अधिकतर किसान खेती और बरसाती पानी पर निर्भर है। किसानों की समस्याओं पर सरकार को ध्यान देना जरुरी है।

रोहिताश नटवाडिय़ा

नीमकाथाना को बनाया जाए जंक्शन
रेलवे स्टेशन को जंक्शन मनाया जाए। पैसेंजर ट्रेनों की बढ़ोतरी की जाए। नीमकाथाना को जिला बनाया जाए जिससे विकास कार्यों में तेजी आए।
मुनीर खान

गांवों को जोड़ा जाए पालिका से
शहर के नजदीक पर स्थापित गांवों को नगर पालिका में जोड़ा जाए। ग्रामीणों को अपनी जमीन का पट्टा जब नगर पालिका से बनवाना पड़ रहा है तो सरकार को उन गांवों को शहरी सरकार के साथ ही जोड़ देना चाहिए।

राजेश बाजिया

कपिल अस्पताल में खुले ट्रोमा सेंटर
राजकीय कपिल अस्पताल में ट्रोमा सेंटर खुलना चाहिए। जिससे मरीजों को सीकर व जयपुर रेफर नहीं होना पड़े।
नरेश शर्मा

औद्योगिक क्षेत्र जल्द शुरु हो
स्वच्छ राजनीति के लिए युवाओं को आगे आना होगा। क्षेत्र में महावा औद्योगिक क्षेत्र जल्द से जल्द शुरु हो जाए तो लोगों को रोजगार मिल सकेगा। खेल स्टेडियम को जल्द शुरु करना चाहिए। जिससे क्षेत्र की प्रतिभाएं आगे आ सके।

महेन्द्र मांडियां,उपप्रधान

आवारा पशुओं से मिले मुक्ति
शहर को आवारा पशुओं से मुक्त किया जाए। वर्तमान में किसानों के लिए आवारा पशु ही सबसे बड़ी समस्या बने हुए है। रात के समय में झुंड के झुंड आवारा पशु खेतों में घुस कर किसानों की फसल चौपट कर रहे है।
भगवान सहाय कस्वा

जमीन से जड़ा व्यक्ति कर सकता है सेवा
क्षेत्र दिनों दिन कस्बे से शहर की ओर बढ़ता जा रहा है। जनता को पीएम के हर अभियान से जुड़कर लाभ लेना चाहिए। शहर में शिविर लाइन सही तरह से हो तो लोगों को गंदे पानी की निकासी से निजात मिल सकता है। जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति ही जनता की सेवा कर सकता है। जनता को उसको ही पूरा सहयोग करना चाहिए। जिससे वह क्षेत्र में विकास कार्य करवा सके।

चौथमल गर्ग

हमें जोड़ो नगर पालिका से
सबसे बड़ा विकास का मुद्दा ये है कि शहर के चारों तरफ आने वाले गांव जैसे हीरानगर,गोड़ावास,भावरियों की ढाणी सहित कई गांवों को नगर पालिका में जोडऩा चाहिए।
राजेश मंगावा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned