script#ChangeMaker: देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने व स्वच्छ राजनीति के लिए अधिवक्ताओं ने लिया संकल्प | patrika clean politics change makers campaign advocate take oath sikar | Patrika News

#ChangeMaker: देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने व स्वच्छ राजनीति के लिए अधिवक्ताओं ने लिया संकल्प

locationसीकरPublished: May 17, 2018 05:57:09 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने व स्वच्छ राजनीति के लिए गुरुवार को शहर के अधिवक्ताओं ने संकल्प लिया।

देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अधिवक्ताओं ने लिया संकल्प

सीकर.

देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने व स्वच्छ राजनीति के लिए गुरुवार को शहर के अधिवक्ताओं ने संकल्प लिया। इस दौरान अधिवक्तओं ने पत्रिका के इस महाअभियान को सराहा। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में वकील समुदाय की बड़ी भूमिका रही है। स्वच्छ राजनीति के लिए चलाए जा रहे पत्रिका महाअभियान में भी इस वर्ग की भारी भागीदारी रही है। इसी कड़ी में पत्रिका के चेंजमेकर महाअभियान के तहत गुरुवार को अभिभाषक संघ सभागार में अधिवक्तओं से परिचर्चा की गई। संघ अध्यक्ष जगदीश गठाला ने कहा कि पत्रिका की यह मुहिम सराहनीय है। अधिवक्ताओं ने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए राजनीति का स्वच्छ रहना आवश्यक है। कार्यक्रम में एडवोकेट पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि आपराधिक पृष्टभूमि से जुड़े लोगों को पार्टियों को टिकट नहीं देनी चाहिए। एडवोकेट बजरंगलाल शर्मा ने कहा कि चुनाव में चुनाव में जातिवाद, धर्म को तरहीज नहीं मिलनी चाहिए।चांदनी जैन ने कहा कि संसद और लोकसभाओं में काफी लोग धनबल के आधार पर चुनकर जा रहे है। इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करने की आवश्यकता है। एडवोकेट मोहम्मद रफीक गौड़ ने कहा कि देश में सत्ता परिवर्तन तो हो रहा है लेकिन व्यवस्था परिवर्तन नहीं होता है।

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस जिले में विभाग ने खर्च किए थे 20 करोड़ रुपए, फिर भी… हजारों बच्चे कुपोषित

 

एडवोकेट संगीता सैनी ने कहा कि कई जनप्रतिनिधियों पर वर्षो तक मामले चलते रहते है। ऐसे में इस तरह के मामलों के निपटारे के लिए समय सीमा निर्धारित होनी चाहिए। राजेश कुमार ने कहा कि जब तक लोग राजनीति को देशसेवा का जरिया नहीं मानेंगे तब तक राजनीति में स्वच्छता नहीं आ सकती। अमन चौधरी ने कहा कि सरकार को जातिवादी संस्थाओं के पंजीयन पर तत्काल रोक लगानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो