scriptswarnim bharat: देश के कई राज्यों में ‘स्वर्णिम भारत’ की उठी आवाज | patrika swarnim bharat Pledge of Cleanliness in rajasthan sikar | Patrika News

swarnim bharat: देश के कई राज्यों में ‘स्वर्णिम भारत’ की उठी आवाज

locationसीकरPublished: Feb 15, 2020 06:51:29 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

पत्रिका की मुहिम आओ बनाएं स्वर्णिम भारत ( swarnim bharat ) के तहत गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में हजारों स्थानों पर लोगों ने ध्वजारोहण के साथ ही स्वच्छता की शपथ ली।

देश के कई राज्यों में ‘स्वर्णिम भारत’ की उठी आवाज

देश के कई राज्यों में ‘स्वर्णिम भारत’ की उठी आवाज

सीकर।

पत्रिका की मुहिम आओ बनाएं स्वर्णिम भारत ( swarnim bharat ) के तहत गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में हजारों स्थानों पर लोगों ने ध्वजारोहण के साथ ही स्वच्छता की शपथ ली। इसके साथ ही लोगों ने संकल्प लिया कि आगामी एक वर्ष के दरमियान वे 70 घंटे अपने शहर अथवा गांव को देंगे। स्वच्छता और सुंदरता के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से शुरू की गई इस मुहिम को प्रदेशवासियों का जबरदस्त समर्थन मिला। इसी क्रम में सीकर पूरे जिले में 22 जगहों पर शपथ ली गई।


टोडा
टोडा. गांव के मगोदाराउमा. विद्यालय में पत्रिका महाअभियान के तहत शपथ लेते। इस दौरान स्कूली बच्चों व स्कूल स्टाफ के साथ ग्रामीणों ने भी शपथ ली।


नीमकाथाना
नीमकाथाना/पाटन. शहर सहित उपखंड की नीमकाथाना व पाअन पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले निजी व सरकारी विद्यालयों व सार्वजनिक स्थानों पर रविवार को गणतंत्र दिवस पर राजस्थान पत्रिका महाभियान के अन्तर्गत लगभग चार हजार विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने शपथ ली। शहर के की सेम स्कूल में निदेशक नगेन्द्र सिंह, अरावली शिक्षण संस्थान में निदेशक सुरेश रोहिलाण, टोडा राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सरपंच सुनीता यादव, रूपवास में स्थित सरकारी स्कूल में बाबूलाल वर्मा, पाटन कस्बे के प्रगति ग्रुप ऑफ एज्यूकेशन में निदेशक अरविन्द तिवाड़ी ने दिलाई शपथ।


भोपाल
भोपाल. सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पत्रिका महाअभियान की शपथ लेते छात्र-छात्राएं।


रामगढ़ शेखावाटी
अजीतगढ़. पंचायत समिति के 23 ग्राम पंचायतों पर वह सरकारी विद्यालय व निजी स्कूलों पर झंडारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई इस अवसर पर ग्राम पंचायतों पर नवनिर्वाचित सरपंचों ने पहली बार झंडारोहण किया और पत्रिका के महा अभियान के तहत पांच बिंदुओं पर शपथ दिलाई।


खंडेला. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत गणतंत्र के अवसर पर स्कूली छात्र छात्राओं के साथ करीब दो हजार लोगों ने स्वर्णिम भारत अभियान की शपथ ली। ग्राम कोटड़ी लुहारवास की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों सहित करीब एक हजार लोगों ने शपथ ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो