जिले के इस कस्बे में ग्रामीण उतरे सडक़ पर

बीदसर गांव से लेकर नवलगढ़ तक की रोड़ का नवीनकरण करने की मांग को लेकर विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने बीच सडक़ खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया

By: Vinod Chauhan

Published: 13 Aug 2019, 05:56 PM IST

लक्ष्मणगढ़. बीदसर गांव से लेकर नवलगढ़ तक की रोड़ का नवीनकरण करने की मांग को लेकर सोमवार को विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने बीच सडक़ खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया। बसपा जिला महासचिव मुकेश राड़ के नेतृत्व में ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे प्रदर्शन किया। बाद में राड ने फोन पर कलक्टर को समस्या से अवगत करवाया। कलक्टर के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने। ग्रामीणों ने बताया कि बीदसर से लेकर नवलगढ़ तक जाने वाली लगभग ६ किलोमीटर तक की सडक़ की निविदा जारी होने के बाद भी काम नहीं होने से ग्रामीण, आमजन, वाहन संचालक काफी परेशान हो रखे है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सडक़ का पेचवर्क करने की बजाय नवीनकरण करवाया जाए। इस अवसर पर राजेश भूकर, नवीन बेनीवाल, रामदेव पूनिया, सुशील बेनीवाल, भोजाराम पूनिया, मूलचंद झाझडिय़ा, सुरेश पूनिया, ओमप्रकाश पूनिया, विकास रेवाड, अंकुर मेघवाल, रुघाराम रेपस्वाल, ओमप्रकाश रेवाड, सुल्तान पूनिया, कैप्टन महावीर पूनिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
थोई में थानाधिकारी और सरपंच का विरोध
थोई. नाडा की ढाणी के रास्ते को लेकर धरना जारी रहा। प्रशासन का कोई अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि धरणार्थियों की सुध लेने नहीं पहुंचा। इससे आक्रोशित लोगों ने थोई सरपंच व थानाधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। संघर्ष समिति का गठन कर मंगलवार को संघर्ष का ऐलान किया गया। थोई सरपंच पर भेदभाव व विकास से वंचित रखने का आरोप लगाया गया है। पंचायत ने ५ करोड़ विकास कार्य के लिये खर्च कर दिये बताये लेकिन ढाणी वासियों के लिये पेयजल की व्यवस्था नहीं की गई है। पूरण सिंह कूड़ी, अर्जुन सैनी, दिनेश, अमर सिंह लाम्बा, दिनेश, शिवराम, कैलाश, कैलाश आदि ११ लोगों की संघर्ष समिति का गठन किया गया है।

Vinod Chauhan Zonal Head
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned