इस गांव में गंदा पानी पीने को मजबूर है लोग...देखे तस्वीर

चला गांव में कचरे और गंदगी से घिरा ट्यूबवेल
स्वच्छ पानी की आस पर फिर रहा ‘पानी’
जलदाय विभाग नहीं दे रहा ध्यान

By: Suresh

Published: 08 Dec 2019, 06:36 PM IST

चला. गांव के वार्ड तीन स्थित कुडी में स्वच्छ पानी की आस पर ही पानी फिर रहा है। यहां जलदाय विभाग का टयूबवेल गत सालों से गंदगी की चपेट में है। ग्रामीणों ने कई बार जलदाय विभाग को बताया मगर इस ओर न तो जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया ना ही जलदाय अधिकारियों ने। गांव के युवाओं ने प्रकाश कुलदीप के नेतृत्व में ट्यूबवेल के आस पास जमा गंदगी को हटाया। इस अवसर पर राजकुमार, अमरसिंह, शीशपाल आदि सहित कई युवाओं ने स्वच्छता का संदेश दिया। उधर सरपंच बीरबल काजला ने कहा कि ट्यूबवेल के आसपास मोहल्ले के लोग ही कचरा डालते हैं पंचायत समय-समय पर सफाई करवाती है तथा मोहल्ले के लोगों को कचरा नहीं डालने की हिदायत भी दी। इसको लेकर जल्दी ही कोई ठोस कदम उठाए जाएंगे। वहीं जलदाय विभाग के सहायक अभियंता सत्यवीर यादव ने कहा कि मोहल्ला कुड़ी में स्थित ट्यूबवेल के पास कचरा कोई डालता है तो इसकी जिम्मेदारी पंचायत की है तथा ट्यूबवेल में अगर गंदा पानी जा रहा है तो हम ट्यूबवेल को ही बंद करवा देंगे।
दिवराला गांव में जलयोजना का शिलान्यास
अजीतगढ़. अजीतगढ़ क्षेत्र के दिवराला गांव में शुक्रवार को पुनर्गठित ग्रामीण पाइप जलयोजना व करीब जुगलपुरा गांव में बनी नए ग्राम पंचायत भवन व राजीव सेवा केंद्र और खाद्यान्न भंडार का उद्घाटन व शिलान्यास समारोह हुआ। समारोह में विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि अब जल्द ही अजीतगढ़ में पंचायत समिति का उद्घाटन करवाया जाएगा। इस दौरान दिवराला के राधाकांत मंदिर के संत किशन दास महाराज, दिवराला सरपंच पूनम कंवर, जय सिंह जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता माया लाल सैनी, सहायक अभियंता अनिल कुमार आदि मौजूद थे।
उधर विधायक शेखावत ने अजीतगढ़ के राबाउमावि में बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। विद्यालय प्रशासन ने साफा व माला पहनाकर सम्मान किया।
कार्यक्रम में प्रधानाचार्य गुलाब सिंह शेखावत, पूर्व सरपंच बाबूलाल कुमावत, मंजू कुमावत, लखन पारीक,प्रहलाद लुणाका समेत कई लोग उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned