scriptपायलट प्रकरण: विधायक दल की बैठक में कांग्रेस गढ़ से नहीं पहुंचे 5 विधायक, अब यह संभावना | Pilot Case: 5 MLAs Did Not Reach in cmr | Patrika News

पायलट प्रकरण: विधायक दल की बैठक में कांग्रेस गढ़ से नहीं पहुंचे 5 विधायक, अब यह संभावना

locationसीकरPublished: Jul 14, 2020 10:04:40 am

Submitted by:

Sachin

कांग्रेस के गढ़ शेखावाटी के पांच विधायक सोमवार को सीएमआर में हुई विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे।

पायलट प्रकरण: विधायक दल की बैठक में कांग्रेस गढ़ से नहीं पहुंचे 5 विधायक, अब यह संभावना

पायलट प्रकरण: विधायक दल की बैठक में कांग्रेस गढ़ से नहीं पहुंचे 5 विधायक, अब यह संभावना

सीकर. कांग्रेस के गढ़ शेखावाटी के पांच विधायक सोमवार को सीएमआर में हुई विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे। इनमें झुंझुनूं विधायक बृजेन्द्र सिंह ओला, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत, सुजानगढ़ विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल व सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा का नाम सामने आ रहा है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल पिछले कई दिनों से बीमार है और दिल्ली में उपचार चल रहा है। ऐसे में वह बैठक में नहीं पहुंचे। श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत के भी बीमारी की वजह से बैठक में नहीं पहुंचने की जानकारी है। यदि ज्यादा समीकरण नहीं बदले तो सरकार के नए मंत्रिमंडल में शेखावाटी का कद बढऩा तय है। शेखावाटी के तीन से चार विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।


शेखावाटी के नेताओं की नाराजगी की यह वजह


शेखावाटी के दिग्गज नेताओं को पिछली कांग्रेस सरकार में काफी भागीदारी मिली थी। लेकिन इस बार सरकार में शेखावाटी से महज दो विधायकों को ही मंत्री बनाया गया। ऐसे में शेखावाटी के कई दिग्गज पहले से नाराज हैं। उनका तर्क है कि उनसे जूनियर विधायकों को मंत्री बना दिया गया। ऐसे में वे लगातार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सम्पर्क में भी थे।

 

दोनों गुटों में शेखावाटी के नेता पर्दे के पीछे


गहलोत व पायलट गुटों में शेखावाटी के नेता पर्दे के पीछे अगुवा की भूमिका निभा रहे हैं। कई विधायक फोन बंद कर वाट्सएप कॉलिंग के जरिए अपने संदेश दूसरे विधायकों तक पहुंचा रहे हैं। बैठक में नहीं आने वाले विधायकों से कई वरिष्ठ नेता सम्पर्क बनाए हुए हैं। झुंझुनूं विधायक बृजेन्द्र ओला को सचिन पायलट गुट का माना जाता है। पिछली भाजपा सरकार में बृजेन्द्र ओला विधायक थे, तब उन्होंने जयपुर में जालूपुरा स्थित अपना सरकारी आवास सचिन पायलट को दे रखा था।

 

फिलहाल सरकार में शेखावाटी से दो मंत्री


फिलहाल कांग्रेस सरकार में शेखावाटी से दो मंत्री है। लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्द सिंह डोटासरा शिक्षा, देवस्थान व पर्यटन विभाग के राज्यमंत्री है। जबकि चूरू जिले के मास्टर भंवलरलाल मेघवाल सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री है। फिलहाल झुंझुनूं जिले से एक भी विधायक नहीं है।
पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नारायण सिंह भी जयपुर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो