scriptहम करेंगे धरा को हरा भरा | plantation in school | Patrika News

हम करेंगे धरा को हरा भरा

locationसीकरPublished: Aug 01, 2018 06:29:37 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

sikar news

हम करेंगे धरा को हरा भरा

शिश्यूं. राआउमावि में मंगलवार को पौधरोपण हुआ। इस दौरान हुए सेवानिवृत्ति कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रामनिरंजन शर्मा ने पौधरोपण के बाद विद्यालय की पढ़ाई कराने के लिए पांच बालिकाओं को गोद लिया। इस मौके सरपंच विनोद यादव, रामवतार सैनी, श्रवण शर्मा, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक बाबुलाल शर्मा, एनएसएस प्रभारी प्यारेलाल जांगिड़, गंगाराम सैनी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता हरिपूरी गोस्वामी ने किया ।
सीकर.राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रसीदपुरा में मंगलवार को पौधरोण हुआ। इस दौरान रॉयल एग्रो नर्सरी के आनंद फेनिन व अरविन्द फेनिन की मौजूदगी में विद्यार्थियांें पौधरोपण किया। इस दौरान प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को पौधरोपण का महत्व बढ़ाया। भामाशाह ने विद्यालय सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पौधरोपण की घोषणा की। इसी तरह अजीतगढ़ कस्बे के जलदाय विभाग कार्यालय में मंगलवार को सहायक कर्मचारी कन्हैया लाल सोनी ने लक्ष्मण टेकरी महाराज हरिदास जी के सानिध्य में पौधरोपण किया। कार्यक्रम की अध्यकक्षता सहायक अभियंता सुरेंद्र कुमार ने की। इस दौरान नूतन प्रकाश सैनी ,रतन लाल शर्मा,समाज सेवी सुशील शर्मा, मोहम्मद शरीफ गौरी, अशोक सिंह शेखवात आदि मौजूद रहे।
चला. जोड़ली तन झीराणा की राजकीय उत्कृष्ट बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को प्रधानाध्यापक कालूराम वर्मा के नेतृत्व में राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत ३१ पौधे लगाकर उनकी देखभाल का जिम्मा लिया गया। इस दौरान मुकेश जाटीवाल, पिंकी मीना, विमलेश सिंघल, रतिराम गुर्जर, महिपति आदि मौजूद थे।

स्कूली बच्चों को बांटी ड्रेस

श्रीमाधोपुर. रोटरी क्लब सनराइज के ‘रोटरी चला शिक्षा के द्वारÓ कार्यक्रम के तहत मंगलवार को तीन सरकारी स्कूल के सवा सौ बच्चों को डे्रस बांटी गई। क्लब के दिलीप सिंह शेखावत ने बताया कि राआमावि नीमेड़ा में 35, राजकीय उत्कर्ष उच्च प्राथमिक विद्यालय बस्सी में 57 व रामावि ढाणी गोविंद सिंह वाली (महरोली) में 33 विद्यार्थियों को स्कूल ड्रेस व छात्राओं को सेनेटरी पैड बांटे गए।
नांगल (नाथूसर). ग्राम नांगल में राआबाउप्रावि में सोमवार को रोटरी सामुदायिक दल नांगल व रोटरी क्लब सनराइज श्रीमाधोपुर ने जरूरतमंद ५१ छात्राओं को स्कूल पोशाक, बैग, जूते और मौजे वितरित किए। प्रधानाचार्य शिवराज सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारम्भ उमेश शर्मा व कैप्टेन नेमीचंद सिंह ने किया।
लक्ष्मणगढ़. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कल्याणपुरा पूनिया का बास में हरलालका मेमोरियल ट्रस्ट ने विद्यार्थियों को गणवेश वितरित किए। इस मौके पर विष्णु हरलालका, महेश जांगिड़, युवा कांग्रेस जिला महासचिव राकेश सिहाग, टोडराम पूनिया, बोयताराम झाझडिय़ा आदि मौजूद थे।
मूंडरू. कस्बे की राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में आदर्श ग्रुप एनजीओ संस्थान के निदेशक केके यादव की अध्यक्षता में विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। प्राचार्य विजयेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि कक्षा एक से पांच तक के 100 विद्यार्थियों को पेन, पेंसिल व कॉपियां वितरित की गई। इससे पहले भामाशाह
राजेश कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकें वितरित की ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो