‘राशि’ के रंग से बढ़ रही आशियानें की रौनक, वेलवेट टच पहली पसंद

‘राशि’ के रंग से बढ़ रही आशियानें की रौनक, वेलवेट टच पहली पसंद
‘राशि’ के रंग से बढ़ रही आशियानें की रौनक, वेलवेट टच पहली पसंद

Sachin Mathur | Updated: 11 Oct 2019, 12:15:33 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सीकर. इंसान की किस्मत का फैसला करने वाली राशि अब घर की दीवारों का भी भाग्य तय कर रही हैं।



सीकर. इंसान की किस्मत का फैसला करने वाली राशि अब घर की दीवारों का भी भाग्य तय कर रही हैं। दिवाली पर घर के किस कमरे में कैसा रंग होगा, इसका फैसला अब राशि के हिसाब से किया जा रहा है। खास तौर पर नया घर बनाने वाले या शादी के बंधन में बंधने जा रहे युवक -युवतियां इसे ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। ऐसे में त्योहारी सीजन में रंग तय करने के लिए भी लोग ज्योतिषियों के पास पहुंचने लगे हैं। पंडित दिनेश मिश्रा का भी कहना है कि हर इंसान की राशि का एक गृह स्वामी और उसका एक खास रंग होता है। यदि हर शख्स उस रंग को तरजीह देता है, तो घर की सुख शांति व समृद्धि के लिए बेहतर होता है।

राशि के हिसाब से ये रंग है बेहतर
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वृष व तुला राशि का स्वामी शुक्र होने के चलते सफेद या क्रीम रंग घर में लाभदायक है। इसी तरह मिथुन व कन्या का स्वामी बुध होने से हरा, कर्क का स्वामी गुरु होने से पीला, सिंह का स्वामी सूर्य होने से लाल वृश्चिक का स्वामी मंगल होने से लाल व हल्का लाल धनु का स्वामी गुरु होने से पीला, मकर व कुंभ का स्वामी शनि होने से काला या हल्का काला तथा मीन राशि का स्वामी गुरु होने से घर में पीला रंग बेहतर है।

वेलवेट टच पहली पसंद
राशि के हिसाब से रंग के साथ लोग अब परंपरागत कली से भी किनारा करने लगे हैं। कली की जगह लोग अब डिस्टेंपर को ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं। लंबे समय तक रंग को सुरक्षित रखने के लिए प्लास्टिक पेंट की मांग भी अब बेहद बढ़ गई है। जिसकी वैरायटी में इस बार शामिल हुआ वेलवेट टच लोगों को खूब लुभा रहा है। रंग कारोबारी गौरव दीक्षित ने बताया कि वेलवेट टच कलर दीवारों पर लंबे समय तक टिका रहने के साथ हाथों और आंखों को भी अच्छा अहसास देता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned