क्रिकेट प्रतियोगिता में रोशनी के लिए लगा रहे थे पोल, फिर ये हुआ कि मच गया हाहाकार

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 22 2019 04:54:09 PM (IST) | Updated: Jun, 22 2019 06:42:24 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत

 

धोद /सीकर.
धोद इलाके के नेतड़वास गांव में गुरुवार रात रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता में रोशनी के लिए पोल लगा रहे दो टेंट मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा खेल मैदान के उपर से गुजर रही ११ हजार केवीए की लाइन से लोहे का पोल छूने से हुआ। हादसे के बाद उपस्थित लोगों ने बिजली बंद करवाई। मजदूरों को बाद में राजकीय अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एएसआई बंशीधर ने बताया कि हादसे के शिकार मजदूर उत्तरप्रदेश के रामपुर के निवासी अवधेश (३१) और राघव (३०) था। नेतड़वास के ग्रामीणों की ओर से २३ जून से गांव में रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन तय था। इसके लिए आयोजन समिति की ओर से खेल मैदान में टेंट व रोशनी के लिए पोल लगाने का कार्य चल रहा था। टेंट पर काम करने वाले मजदूर काम रहे थे। इसी दौरान लोहे का पोल उपर से गुजर रही बिजली की लाइन के छू गया। अवधेश और राघव के करंट आने पर वहां उपस्थित मजदूरों ने हो-हल्ला किया। बाद में बिजली निगम को फोन कर लाइट बंद करवाई गई। दोनों मजदूरों का राजकीय अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार शाम को परिजनों के आने पर शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्रतियोगिता का आयोजन निरस्त
टेंट मजदूरों की करंट से मौत होने के बाद आयोजन समिति ने २३ जून से गांव में होने वाला रात्रीकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन निरस्त कर दिया है। वहीं हादसे के बाद टैंट कारोबारी ने रात को ही खेल मैदान से टेंट का सामान हटा लिया।
मौके पर पड़ी थी मजदूरों की चप्पल
खेल मैदान में प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही करंट लगने से मजदूरों की मौत के बाद शुक्रवार को नेतड़वास में सन्नाटा सा पसरा था। लोग दिनभर हादसे की समीक्षा कर रहे थे। वहीं खेल मैदान में पड़ी मजदूरों की चप्पलें हादसे का गवाह बनी हुई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned