scriptविरोध करने पर पुलिस व आरएसी के जवान बुलाकर हटाया अतिक्रमण | Police and RAC jawans removed encroachment on protest | Patrika News

विरोध करने पर पुलिस व आरएसी के जवान बुलाकर हटाया अतिक्रमण

locationसीकरPublished: Nov 30, 2019 06:01:30 pm

Submitted by:

Suresh

कब्जा हटवाने के लिए प्रशासन को करना पड़ा विरोध का सामना

विरोध करने पर पुलिस व आरएसी के जवानों बुलाकर हटाया अतिक्रमण

विरोध करने पर पुलिस व आरएसी के जवानों बुलाकर हटाया अतिक्रमण

खंडेला. तहसील इलाके की ग्राम पंचायत केरपुरा के राजस्व ग्राम सलेदीपुरा में मामा भांजे में चल रहे जमीनी विवाद को लेकर शुक्रवार को राजस्व टीम के अधिकारी पुलिस तथा आरएसी के जवानों के साथ मामा द्वारा कालूसर रोड पर स्थित कृषि भूमि पर किए गये अवैध कब्जे को हटाने के लिए मौके पर पहुंचे।

कब्जा हटाने गए प्रशासन को वहां मौजूद महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। महिलाओं ने कब्जे को पुलिस प्रशासन द्वारा हटाए जाने का भारी विरोध किया पर पुलिस प्रशासन के आगे महिलाओं की एक ना चली। पुलिस प्रशासन ने विरोध कर रही महिलाओं से समझाइश की पर महिलाएं नहीं मानी। महिलाएं उक्त भूमि को अपनी भूमि बताकर उस पर अपना अधिकार बता रही थी। विरोध कर रही महिलाओं के समझाइस के बाद भी नहीं मानने पर महिला कांस्टेबल उन्हें पुलिस वाहन से खंडेला थाने ले गई और वहां पर उन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने अवैध कब्जा कर बनाया गया एक कच्चा मकान व तारबंदी को तोडक़र उक्त भूमि को कब्जा मुक्त करवाया। इस दौरान राजस्व टीम में गिरदावर कैलाश चंद, तुलसीराम, पटवारी संजय विजय, बाबूलाल खैरवा व एएसआई शिवराज सिंह, एचसी गिरधारीलाल सहित पुलिस व आरएसी के जवान काफी संख्या में मौजूद रहे।
रैवासा रोड पर बनेगा पुलिस नाकाबंदी पॉइंट
शिश्यंू. रैवासा रोड पर अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए रेवासा में ही एक नाकाबंदी पाइंट बनाया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। यह नाकाबंदी पाइंट रानोली थाना के अधीन रहेगी। रानोली थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि रानोली से रैवासा की दूरी 10 किमी है।
इसके बीच में गौरियां पड़ता है जहां पर पुलिस चौकी है। इसके बावजूद वारदातों में वृद्धी हो रही है। असल में रैवासा, गौरियां, कोछोर, जीणमाता रोड सूनसान रहती है। रैवासा से जीणमाता रोड पर बदमाश श्रद्धालुओं एवं राहगीरों के साथ लूटपाट करते हैं। उधर रैवासा सरपंच बींजाराम मीणा ने बताया कि पुलिस रैवासा रोड पर नाकाबंदी पॉइंट बनाती है तो पंचायत भी सहयोग करेगा। थानाधिकारी ने बताया कि नाकाबंदी पॉइंट बनाने के लिए उच्चाधिकारियों से आदेश मिल चुका है। इसमें पुलिस लगातार जांच अभियान चलाएगी। थानाधिकारी पवन कुमार चौबे का कहना है कि जीणमाता पुलिस चौकी लगातार इस पॉइंट पर थाना पुलिस जाप्ते के सहयोग से जांच अभियान चलाएगी। इसकी जिम्मेदारी जीणमाता चौकी प्रभारी सुमेरसिंह को सौंपी गई है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की मौके पर ही मशीन से जांच की जायेगी। रैवासा जीणमाता रोड पर आने वाले सभी वाहनों की प्रतिदिन जांच की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो