scriptवारदात के दौरान गाड़ियों में लोहे की रॉड, डंडे, हथियार रखते, पुलिस को देखते ही करते फायरिंग | police arrested ATM robbery mastermind accused sikar rajasthan | Patrika News

वारदात के दौरान गाड़ियों में लोहे की रॉड, डंडे, हथियार रखते, पुलिस को देखते ही करते फायरिंग

locationसीकरPublished: Jan 25, 2020 12:20:24 pm

Submitted by:

Naveen

दांतारामगढ़ पुलिस ने 20 दिन पहले सुरेरा में एटीएम लूट ( ATM Loot ) के दो मास्टरमाइंड चोरों ( Police Arrested Two Accused of ATM Looted ) को गिरफ्तार किया है। चोरों ने पूछताछ में जोबनेर, नरेना, कालाड़ेरा, बाडलवास, जोधपुर व जीणमाता से भी चोरी की वारदात कबूल की है।

वारदात के दौरान गाड़ियों में लोहे की रॉड, डंडे, हथियार रखते, पुलिस को देखते ही करते फायरिंग

वारदात के दौरान गाड़ियों में लोहे की रॉड, डंडे, हथियार रखते, पुलिस को देखते ही करते फायरिंग

खाटूश्यामजी.

दांतारामगढ़ पुलिस ने 20 दिन पहले सुरेरा में एटीएम लूट ( ATM Loot ) के दो मास्टरमाइंड चोरों ( Police Arrested Two Accused of ATM Looted ) को गिरफ्तार किया है। चोरों ने पूछताछ में जोबनेर, नरेना, कालाड़ेरा, बाडलवास, जोधपुर व जीणमाता से भी चोरी की वारदात कबूल की है। मास्टरमाइंड भवानी पिछले चार साल से फरार चल रहा था। पुलिस दोनों आरोपियों से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है। दांतारामगढ़ थाना अधिकारी लाल सिंह ने बताया कि भवानी (28) उर्फ भवानी शंकर पुत्र मोहनलाल मीणा, निवासी खाकदड़ी नावां जिला नागौर और राजू उर्फ बलकेश उर्फ रामसहाय पुत्र अर्जुन लाल मीणा निवासी सांवलपुरा अजीतगढ़ को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि सुरेरा में सात जनवरी की रात को लुटेरे एटीएम चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान के बाद गिरफ्तार कर लिया।


बाडलवास एटीएम लूट के अलावा कई वारदातों का खुलासा
बाडलवास में भी पिकअप से एटीएम बांध कर उखाड़ ले गए थे। लोगों के जागने के बाद फायरिंग कर फरार हो गए थे। जोबनेर में वर्ष 2014 में चार लाख रुपए से भरा एटीएम तोडऩे की वारदात कबूली। पुलिस ने गिरफ्तार भी किया। जमानत होने के बाद कभी नहीं गए। जयपुर ग्रामीण से नरेना में पिकअप से बांध कर पीएनबी बैंक का एटीएम उखाड़ कर ले गए थे। एटीएम में 18 से 20 लाख रुपए मिले थे। एटीएम को सांभर झील में डाल दिया था। इन्हें 2014 में गिरफ्तार कर रुपए बरामद कर लिए थे। बौरुंदा (जोधपुर) से 2017-18 में 4 लाख रुपए से भरा एसबीआई का एटीएम उखाड़ कर ले गए थे। 26 फरवरी 2019 को भैरुंदा गांव में जीण माता ज्वेलर्स से राम अवतार उर्फ बंटी नयाबास ने सोने व चांदी के छोटे-मोटे जेवरात चोरी किए। कालाडेर सहित कई जगहों पर दुकान का शटर उखाडऱ चोरी की वारदात की।

पंचायत चुनाव के बाद अब गांवों में 25 साल बाद होगा अफसरशाही का राज, पढ़ें पूरी खबर

गाड़ी में हथियार और पत्थर रखते भर कर
दोनों आरोपी काफी शातिर हैं। किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले अपने मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर आते है। वारदात से पहले रैकी करते हैं। अलग जगहों को चिन्हित कर वारदात करते हैं और पिकअप, कैंपर व बोलेरो गाड़ी लेकर आते हैं। गाडिय़ों में लोहे की रोड, सांकल व फेंकने के लिए पत्थर साथ में रखते हैं। ये अपने पास हथियार रखते हैं। सामने पुलिसकर्मी व अन्य लोगों के सामने आने पर पथराव कर फायरिंग कर जाते हैं। वारदात से पहले अपने चेहरों को ढककर एटीएम में लगे कैमरों को तोड़ देते हैं।


पुलिस की टीम में यह थे शामिल
दोनों बदमाशों को पकडऩे के लिए थानाधिकारी दांतारामगढ़ लाल सिंह के नेतृत्व में सउनि खाटूश्यामजी ताराचंद, हैड कानि.मुकेश कुमार, कानि.राजेन्द्र कुमार, गंगाधर, सुनील कुमार, खेमचंद सहित खाटूश्यामजी के श्री किशन व शायर सिंह को टीम में शामिल किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो