script

हैवानियत: पुलिस ने युवक को घर से घसीटा, फिर नंगा करके डाला उबलता हुआ पानी

locationसीकरPublished: Jul 16, 2020 02:15:27 pm

(Police dragged the young man out of the house, then put boiling water) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में पुलिस द्वारा गंभीर कू्ररता का मामला सामने आया है। लॉकडाउन में पुलिस का भले ही मददगार चेहरा देखने को मिला, लेकिन इस आरोप ने पुलिस पर गंभीरर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस ने युवक को घर से घसीटा, फिर नंगा करके डाला उबलता हुआ पानी

पुलिस ने युवक को घर से घसीटा, फिर नंगा करके डाला उबलता हुआ पानी

(Police dragged the young man out of the house, then put boiling water) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में पुलिस द्वारा गंभीर कू्ररता का मामला सामने आया है। लॉकडाउन में पुलिस का भले ही मददगार चेहरा देखने को मिला, लेकिन इस आरोप ने पुलिस पर गंभीरर सवाल खड़े कर दिए हैं। मामले की शिकायत एसपी तक भी पहुंची है। मामला सीकर जिले की धोद पुलिस से जुड़ा है। जहां थानाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि एक आरोपी के बारे में पूछताछ के लिए पहले तो वह एक युवक को घर से पकड़ कर ले गए। बाद में रात भर उसे पट्टों से पीटा। इस दौरान उसके कपड़े उतारकर उस पर उबलता हुआ पानी भी डाल दिया। पीडि़त ने एसपी गगनदीप सिंगला से मिलकर कार्रवाई की मांग की है। जिसके बाद एसपी ने डीएसपी ग्रामीण राजेश आर्य को मामले की जांच सौंपी है।

यह है शिकायत
धोद के पेवा गांव निवासी मोतीराम पुत्र भंवरलाल बलाई ने शिकायत में बताया है कि 13 जुलाई को रात आठ बजे धोद पुलिस की गाड़ी घर के बाहर आई। थानाधिकारी अमित नागौरा, कांस्टेबल झाबर, मुकेश व दो अन्य सिपाही आए। वे उसे घर से पकड़कर घसीटते हुए ले गए और गाड़ी में बैठा दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उसे सिंगरावट चौकी में ले गए। वहां पर पूरे कपड़े खोल दिए। उसे लाठियों व पट्टे से जमकर रमारा-पीटा। उस पर गर्म उबलता हुआ पानी डाल दिया गया। उससे राकेश के बारे में पूछताछ की। राकेश खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ था। गंभीर हालत होने पर उसके परिजनों को बुलाया। उससे दस्तावेजों पर साइन कराए। इसके बाद उसे भेज दिया।

शरीर पर चोट के निशान, जले पैर
पुलिस की मारपीट से पीडि़त के शरीर पर चोट के गहरे निशान हो गए हैं। उबलता हुआ पानी डालने से उसके पैर भी जल गए। पीडि़त ने खुद को निर्दोष बताते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


इनका कहना है

हां परिवादी की शिकायत मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

राजेश आर्य, डीएसपी ग्रामीण, सीकर

ट्रेंडिंग वीडियो