VIDEO. पुलिस ने दुकान पर बैठे लोगों के काटे चालान, बाजार में मचा हड़कंप

सीकर. बढ़ते कोरोना केस के बीच राजस्थान के सीकर शहर में पुलिस फिर सख्त हो गई है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ मंगलवार को सीकर कोतवाली थाना पुलिस व यातायात विभाग की टीम फिर सड़कों पर उतरी।

By: Sachin

Published: 06 Apr 2021, 02:57 PM IST

सीकर. बढ़ते कोरोना केस के बीच राजस्थान के सीकर शहर में पुलिस फिर सख्त हो गई है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ मंगलवार को सीकर कोतवाली थाना पुलिस व यातायात विभाग की टीम फिर सड़कों पर उतरी। टीम ने राहगिरों से लेकर बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के बैठे दुकानदारों तक के चालान काटे। जिसे देखकर एकबारगी बाजार में हड़कंप मच गया। लोग पुलिस की टीम को देखकर इधर- उधर छिपने लगे। वाहन चालकों ने अपने रास्ते बदल लिए। कोतवाली थानाधिकारी कन्हैया लाल ने बताया कि राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर यह कार्रवाई शुरू की गई है। जिसमें बिना मास्क दुकान पर बैठे व्यापारियों, वाहन चालको व बाजार में घूमने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर लोगों की 500 रुपए का चालान काटा जा रहा है। जबकि सोशल डिस्टेङ्क्षसग की पालना नहीं करने पर सौ रुपए की रसीद काटी जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश पर यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। हठधर्मिता दिखाने वाले व्यापारियों की दुकानें भी सीज की जाएगी।

35 मरीज आने के बाद हरकत में आया प्रशासन
पुलिस प्रशासन कोरोना के केस बढऩे के बाद हरकत में आया। गौरतलब है कि मंगलवार को सीकर में 35 नए कोरोना मामले सामने आए थे। जिनमें सबसे ज्यादा 18 केस सीकर शहर से ही सामने आए थे। जिसे देख प्रशासन में हड़कंप मच गया था। ऐसे में बढ़ते कोरोना केस के बीच लोगों की लापरवाही पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की टीम को फिर सख्त तेवर के साथ मैदान में उतारा गया है।


आज यहां लग रहा हैकोरोना टीका
सीकर में कोरोना का टीकाकरण भी लगातार जारी है। मंगलवार को सीक शहर के सात सरकारी व चयनित तीन प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह बताया कि मंगलवार को शहर के श्री कल्याण अस्पताल, नेहरू पार्क स्थित जनाना अस्पताल, सालासर बस स्टैण्ड स्थित अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्वास्थ्य भवन के पास स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जीवन महाविद्यालय के पास अंबेडकर नगर अरबन पीएचसी, कायस्थ मोहल्ला अरबन पीएचसी, सांवली रोड राठी अस्पताल के पीछे स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 45 साल से अधिक आयु के नागरिकों को निशुल्क टीका लगाया जा रहा है। इसके अलावा शहर में मित्तल अस्पताल, जैन हॉस्पिटल और गुरूकृपा अस्पताल में 250 रुपए का शुल्क देकर कोरोना टीका लगवाया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned