scriptPolice looking for five vehicles in the loot of 52 lakh gold | 52 लाख के सोने की लूट में पुलिस को पांच गाड़ियों की तलाश | Patrika News

52 लाख के सोने की लूट में पुलिस को पांच गाड़ियों की तलाश

सीकर. शहर में सराफा व्यवसायी से 52 लाख रुपए की लूट को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया था। लुटेरों की पांच गाडिय़ां पिछले कई दिनों से व्यापारी की रैकी कर रही थी।

सीकर

Published: November 08, 2021 09:12:17 pm

सीकर. शहर में सराफा व्यवसायी से 52 लाख रुपए की लूट को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया था। लुटेरों की पांच गाडिय़ां पिछले कई दिनों से व्यापारी की रैकी कर रही थी। पुलिस ने व्यापारी के दुकान से घर आने के समय के कई दिनों के फुटेज एकत्र किए तो इसका खुलासा हुआ है। अब पुलिस की पांच से अधिक टीमें सीकर शहर से निकलने वाली प्रमुख सड़कों से इन गाडिय़ों के फुटेज एकत्र कर रूट चार्ट बना रही है। पुलिस रविवार को उसी दौरान नागेश्वर बगीची की गली से निकली एक गाड़ी को पकड़ कर थाने लाई। लेकिन जांच में इस गाड़ी की भूमिका सामने नहीं आने पर उसे छोड़ दिया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लूट के मामले में पुलिस को प्रमुख सुराग मिले हैं। उनके आधार पर पुलिस की अलग-अलग टीमें जांच में जुटी है।
52 लाख के सोने की लूट में पुलिस को पांच गाडिय़ों की तलाश
52 लाख के सोने की लूट में पुलिस को पांच गाडिय़ों की तलाश

लुटेरों की तीन टीम कर रही थी पीछा
दुकान से एक किलो 70 ग्राम सोना लेकर घर जा रहे व्यापारी श्याम सुंदर सोनी का लुटेरों की तीन टीम पीछा कर रही थी। पुलिस ने व्यापारी के रास्ते के फुटेज एकत्र किए तो इसका खुलासा हुआ। व्यापारी श्यामसुंदर सोनी का कहना है कि उसकी दुकान के बाहर शाम से ही दो संदिग्ध युवक बैठे थे। जिनके बारे में उसे कोई आभास नहीं था। इन युवकों के पास बाइक थी। इसके अलावा रास्ते में भी बिना नंबरी एक संदिग्ध गाड़ी खड़ी थी। कार में सवार लुटेरे दुकान से पीछा करते हुए सोमनाथ त्रिहन की गली से होते हुए वारदात स्थल तक पहुंचे। सुनसान स्थान देखकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अब बाइक व अन्य गाडिय़ों की पहचान करने में जुटी है।

जयपुर के विद्याधर नगर में हुई लूट से भी तार जोड़ रही है पुलिस
सीकर में हुई सराफा व्यापारी से लूट की वारदात के बाद जयपुर के विद्याधर नगर में पिछले माह हुई 45 लाख रुपए की लूट के मामले की जांच कर रही जयपुर पुलिस की टीम भी रविवार को सीकर पहुंची। जयपुर पुलिस की टीम ने सीकर पुलिस को मिले फुटेज के आधार पर मिलान कर प्रयास किया। आशंका है कि दोनों ही वारदातों में एक ही गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह में सीकर के अपराधी जुड़े हुए हैं।

पुलिस ने बनाई लूट के अपराधियों की कुंडली
सराफा कारोबारी से हुई लूट के बाद सीकर पुलिस ने सीकर और जयपुर में सोना तस्करी और लूट में सक्रिय रहे अपराधियों की कुंडली बना ली है। इसके साथ ही वारदात स्थल और संभावित स्थानों का वीटीएस डाटा भी एकत्र किया जा रहा है। इस कार्य के लिए पुलिस की साइबर टीम को जिम्मा सौपा गया है। मोबाइल नंबरों के आधार पर सक्रिय अपराधियों की लोकेशन का पता किया जा रहा है।
दो थानों की पुलिस, जांच में जुटी पांच टीम
लूट के मामले की जांच के लिए सीकर शहर कोतवाली के साथ उद्योग नगर थाना पुलिस को भी सहयोग में लगाया गया है। इसके साथ ही डीएसटी टीम, साइबर सेल के साथ तीन विशेष टीमों को लगाया गया है। पुलिस ने रविवार को सौ से अधिक कैमरों के फुटेज एकत्र किए। इस से यह तय हो गया है कि लुटेरों की गाडिय़ां जयपुर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग से भागी है।
व्यापारी बोला-विरोध करता तो...
जांच में पुलिस के सहयोग में जुटे व्यापारी श्यामसुंदर सोनी के जब लुटेरों की तैयारी सामने आई तो उसकी दहशत बढ़ गई। व्यापारी श्यामसुंदर सोनी का कहना है कि उसे आभास तक नहीं हुआ कि कोई उसका सोना लूटने के लिए पीछा कर रहा है। यह तो अ'छा हुआ कि उसने लुटेरों का विरोध नहीं किया। लुटेरों की तैयारी को देखते हुए लगता है कि वह अगर विरोध करता तो उसके साथ अ'छा नहीं होता।

इनका कहना है...
लूट के अपराधियों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीम लगी हुई है। शहर कोतवाली पुलिस के साथ उद्योग नगर थाना, साइबर और जिला स्पेशल टीम को भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इस मामले में पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं मिली है। संभावना है कि अपराधी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
कुंवर राष्ट्रदीप
पुलिस अधीक्षक, सीकर

फतेहपुर जा रहे थे वेन सवार, टक्कर मारकर एसयूवी फरार
जानकारी के अनुसार वेन रूट की सवारियों को लेकर रोलसाबसर से फतेहपुर आ रही थी। जिसमें अलग अलग परिवार के लोग शामिल थे। फतेहपुर से कुछ दूर पहले ही पीछे से आई तेज रफ्तार एसयूवी ने वेन को टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि एसयूवी गुजरात नम्बर की थी। टक्कर के तुरंत बाद एसयूवी सवार बिना रुके फरार हो गए।
ये हुए घायल
पुलिस के अनुसार हादसे में तीन मौत के अलावा रोलसाबसर निवासी कोमल कंवर पत्नी कुलदीप, अन्नू कंवर पत्नी मानसिंह, कासली निवासी नावेद पुत्र इंतजार, नजमा पत्नी इंतजार, अली मोहम्मद पुत्र नब्बू खां, इकराम खांन पुत्र रमजान खान, कुलदीप पुत्र मानसिंह व वेन चालक भगवान सिंह पुत्र नारायणसिंह घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.