scriptतीन जिलों की पुलिस लौटी खाली हाथ, जाने क्या था मामला | Police of three districts returned empty handed, what was the matter | Patrika News

तीन जिलों की पुलिस लौटी खाली हाथ, जाने क्या था मामला

locationसीकरPublished: Jan 14, 2019 05:29:24 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

सीकर, अलवर तथा भरतपुर जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से चोरी के मोबाइल व अन्य सामान खरीदने वाले गिरोह के सदस्यों की तलाश में दबिश दी। लेकिन चोर पुलिस की दबिश से पहले ही भाग गए।

sikar local news

तीन जिलों की पुलिस लौटी खाली हाथ, जाने क्या था मामला

सीकर

भरतपुर के जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव गांवडी में रविवार को सीकर, अलवर तथा भरतपुर जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से चोरी के मोबाइल व अन्य सामान खरीदने वाले गिरोह के सदस्यों की तलाश में दबिश दी। लेकिन चोर पुलिस की दबिश से पहले ही भाग गए। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस जाब्ता शामिल रहा। उधर, पुलिस ने चोरी के मोबाइल व अन्य सामान खरीदने वाले लोगों को चिन्हित कर रही है। पुलिस टीम ने कामां इलाके में कैप कर रखा है। कार्रवाई सोमवार को भी जारी रहेना की संभावना है। सीकर शहर में कुछ दिन पहले एक गिरोह मोबाइल शोरुम से लाखों रुपए कीमत के मोबाइल पार कर ले गए थे। इन मोबाइलों से कुछ इस जुरहरा क्षेत्र में बेचने की सूचना मिली है। कामां सीओ रायसिंह बैनीवाल ने बताया कि सीकर में कुछ दिन पहले मोबाइल शोरुम से चोरी की बड़ी वारदात हुई थी। सीकर पुलिस की जांच में इस चोरी में जुरहरा थाने के गांव गावडी निवासी हफीज, हबीब पुत्र शेरू के नाम सामने आए हैं। जिस पर इनकी तलाश में भरतपुर व अलवर पुलिस के साथ संयुक्त रूप से दबिश दी गई। लेकिन कार्रवाई के दौरान आरोपी हाथ नहीं लगे। बताया जा रहा है कि मोबाइल शोरुम से चोरी हुए मोबाइल सेटों में से करीब १०० इन दोनों आरोपियों के पास होने का अंदेशा है। दबिश में सीकर पुलिस के सीआई वीरेन्द्र शर्मा, सब इंपेक्टर सुनील शर्मा, अलवर के लक्ष्मणगढ़ सीओ व कामां सीओ व थानों और एसओजी व आरएसी के करीब २५० जवान शामिल थे।
सीसीटीवी फुटेज बना आधार
सीकर के मोबाइल शोरूम में हुई चोरी के मामले में सीसीटीवी जांच का मुख्य आधार बना। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि शोरूम से चोरी कुछ मोबाइल भरतपुर व अलवर इलाके में बेचे जा सकते है। इसके बाद पुलिस ने भरतपुर इलाके में छापेमार कार्रवाई की है।
व्यापारियों के प्रदर्शन के बाद जागी पुलिस
जिले में लगातार चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस के खिलाफ व्यापारियों ने काफी प्रदर्शन किया था। इसके बाद से सीकर पुलिस लगाकर चोरों को पकडऩे के लिए खासा सक्रिय हुई। वहीं दो स्थानों पर चोरों को पकड़ा भी गया है। हालांकि मोबाइल चोर गिरोह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है।
चोरों ने मचाया चोरों ने मचाया धमाल
सीकर
जिले में चोरों की मौज हो रही है। जिले में कई स्थानों पर चोरों ने वारदातों को अंजाम दे डाला। कहीं मंदिर को निशाना बनाया तो कहीं घरों में सेंध लगाकर लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया।
कांवट. इलाके के गांव भादवाड़ी गांव में शनिवार रात चोरों दो घरों से लाखों के जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। चोरों ने तीसरे घर में भी वारदात का प्रयास किया, लेकिन जाग होने पर वे भाग गए। सूचना पर रविवार सुबह पुलिस ने मौका मुआयना किया, लेकिन चोरों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार चोर राहुल शर्मा के मकान में घुसे और कमरे का ताला तोडक़र आलमारी व बक्से में रखे सोने-चांदी के जेवरात व पांच हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए। वहीं दशरथ सिंह राजपूत के घर से सोने के हार, चेन समेत अन्य जेवरात व साठ हजार रुपए चोरी कर ले गए। वारदात के समय परिवार के सदस्य दूसरे कमरों में सो रहे थे। चोरों ने बाद में गांव के ही महेन्द्र सिंह के घर भी घुसने का प्रयास किया, लेकिन जाग होने पर वे वारदात को अंजाम नहीं दे सके। चोरी की वारदात का पता चलने पर सुबह ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पहले भी चोरी की कई वारदात हुई है। उनका पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है।
खेत में फेंका सूटकेस व बैग
चोर दशरथ सिंह के मकान में रखे सूटकेश व बैग को उठाकर पीछे खेत में ले गए। इनमें से कीमती सामान निकालने के बाद उन्हें खेत में फेंक गए। सूटकेस में रखे कपड़े खेत में बिखरे हुए थे। चोरों ने वारदात के दौरान परिवार के सदस्यों के कमरे के किवाड़ों को बाहर से कुंदा लगा दिया। कुंदे पर तौलियां बांध दिया गया।
दानपात्र को चोरों ने बनाया निशानारींगस. कस्बे के वार्ड न २ स्थित हीरामल मंदिर में शनिवार रात्रि चोरों ने मंदिर के दानपात्र को तोडक़र उसमें पड़ी हजारों चुरा लिए। वार्ड के सुरज्ञान धाबाई ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे दानपात्र में पिछले दो वर्ष की चढ़ावा था जो कि करीब ५० से ६० हजार रुपए के बीच थी। बीती रात अज्ञात चोरों मंदिर परिसर की दीवार फांदकर वारदात को अंजाम दिया।
मंदिर से छत्र चोरी
शिश्यूं . रानोली के लीला की ढ़ाणी में शिव हनुमान मंदिर में शनिवार रात चोरी हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि चोरों ने शिव हनुमान मंदिर की मूॢत पर लगे चार चांदी के छत्र जिनमें से तीन छत्र एवं एक चांदी का मुकुट और दानपात्र की नकदी पार कर दी। एक चांदी का छत्र मंदिर में ही छोड़ गए ।
demo pics

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो