बेवजह घूमने वाले 225 लोगों को पुलिस ने किया क्वारंटीन, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर ही होगी छुट्टी

राजस्थान में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े को लेकर पुलिस जिलेभर में सख्त हो गई है। बेवजह घूमने वाले लोगों को पुलिस जबरन पकड़कर क्वारंटीन कर रही है।

By: Sachin

Published: 04 May 2021, 10:58 AM IST

सीकर. राजस्थान में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े को लेकर पुलिस जिलेभर में सख्त हो गई है। बेवजह घूमने वाले लोगों को पुलिस जबरन पकड़कर क्वारंटीन कर रही है। जिनकी आरटीपीसीआर जांच करवाई जा रही है। रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही उन्हें घर भेजा जाएगा। मंगलवार को भी पुलिस की यह कार्रवाई जिलेभर में जारी है। इस दौरान लोग पुलिस से बचने के कई जतन करते दिख रहे हैं, तो पुलिस भी बेवजह घूमने वालों के पीछे दौड़ लगाकर उन्हें जबरन पकड़कर क्वारंटीन सेंटर ले जाती हुई नजर आ रही है। इससे पहले सोमवार को भी पुलिस ने इसी तरह 225 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। जिन्हें बिना किसी काम के घूमते हुए पाए जाने पर क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया।

816 लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई
जिले में पुलिस व प्रशासन ने सोमवार को कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले कुल 816 लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई की। इनमें से 311 कार्रवाई महामारी अधिनियम के तहत की गई। जिले भर में एक दिन में 505 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट में कार्रवाई की गई। जिनमें से 284 वाहनों को जब्त किया गया है।

7 क्वारंटाइ , 32 बाइक जब्त
लक्ष्मणगढ़. लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार को 7 जनों को क्वारंटाइन किया गया। थानाधिकारी अशोककुमार के निर्देशन में एसआई राजेश कुमार व बाबू खां ने कार्रवाही करते हुए आवारा घूमते हुए 7 जनों को संस्थागत क्वारेंटाईन किया। वहीं 32 बाइक जब्त की। इसके अलावा 50 जनों का कोरोना गाईलाईन की पालना नहीं करने पर चालान काटा गया। इससे पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजिलेंस बीजू जॉर्ज जोसफ, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस उपाधीक्षक श्रवण सिंह झोरड़, एसडीएम कुलराज मीणा, तहसीलदार भीमसेन सैनी, ईओ अशोक चौधरी, कस्बा चौकी प्रभारी शुभकरण लामोरिया ने भी कस्बे के मुख्य बाजार में घूमकर आमजन से समझाइश की।

पुलिस ने काटे चालान

रानोली- क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमितों के मामलों में इजाफा होने से एवं प्रदेश में रेड अलर्ट जारी करने के बाद रानोली थाना पुलिस भी हरकत में आई। सोमवार को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने व बेवजह सड़क पर घूमने वालों के साथ दिनभर अत्यधिक सख्ती दिखाई। थानाधिकारी घासीराम मीणा ने बताया कि इस दौरान 25 वाहनों को जब्त किया एवं 7 व्यक्तियों को क्वारेंटाइन किया गया।

सात लोगों को क्वारेंटीन सेंटर भेजा, 25 वाहनों को किया जब्त
पलसाना. पलसाना क्षेत्र में भी पुलिस ने सख्ताई बरती। रानोली थानाधिकारी घासीराम मीणा ने बताया कि दांतारामगढ़ तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई कर पलसाना बस स्टैंड पर दो बाइक को जब्त किया है। साथ ही सात लोगों को पकड़कर सरकारी विद्यालय में शुरू किए गए क्वारेंटाइनन सेंटर भेजा।

शिक्षण संस्थानों का बनाया क्वारंटीन सेंटर
पुलिस की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए प्रशासन की ओर से हर थाना इलाके में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। जो शिक्षण संस्थानों से लेकर अन्य खाली भवनों में बनाए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned