script#सूदखोरी : साहब! ये मैडम नहीं छोड़ रही मेरा पीछा…कैसे छुड़ाउं अपना… | Police started the usury campaign | Patrika News

#सूदखोरी : साहब! ये मैडम नहीं छोड़ रही मेरा पीछा…कैसे छुड़ाउं अपना…

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2017 06:49:00 pm

Submitted by:

dinesh rathore

सूदखोरी से जुडे़ मामले में पहली बार वसूली करने में एक महिला का नाम सामने आया है। पीडि़त पक्ष की ओर से एसपी को परिवाद दिया गया था। जिसमें शिवसिंहपुरा निवासी एक महिला पर आरोप लगाए गए थे कि उससे लिए गए उधारी के सवा लाख रुपए के बदले वे करीब तीन लाख रुपए चुका चुका है।

सूदखोरी से जुडे़ मामले में पहली बार वसूली करने में एक महिला का नाम सामने आया है। पीडि़त पक्ष की ओर से एसपी को परिवाद दिया गया था। जिसमें शिवसिंहपुरा निवासी एक महिला पर आरोप लगाए गए थे कि उससे लिए गए उधारी के सवा लाख रुपए के बदले वे करीब तीन लाख रुपए चुका चुका है। बावजूद इसके संबंधित महिला उधारी के पैसे बकाया बता रही है और रुपए नहीं चुकाने पर घर आकर तोडफ़ोड़ व गाली देकर धक्का-मुक्की कर रही है। एेसे में एसपी साहब कैसे भी करके इस सोनू मैडम से मेरा पीछा छुड़ा दो। परिवाद में जयपुर-झुंझुनूं बाइपास निवासी सुभाष ने उल्लेख किया है कि सोनू मैडम नाम की इस महिला से उसने एक बार 75 हजार और दूसरी बार 50 हजार रुपए उधार लिए थे। पीडि़त सुभाष ने बताया कि एक बार बेटी का छुछक भरने और दूसरी बार बेटी बीमार हो जाने पर इस महिला से उधार रुपए लिए थे। पांच बच्चे होने के बावजूद वह खेत में मजदूरी कर उधारी के बदले दो लाख 95 हजार रुपए अदा कर चुका है। लेकिन, उसका पीछा नहीं छोड़ा जा रहा है। 10 रुपए सैकड़ा वसूल रही है और महीने में किश्त नहीं चुकने पर 500 रुपए प्रतिदिन दंड के मांग रही है। पुलिस बकाया रुपए लौटा कर राजीनामा करने की बात कह रही है।
Read:

#सूदखोरी: एक महिला ने इनके मुंह में ठूंस दी सल्फॉस की गोलियां, वजह है चौंकाने वाली

खा लिया था जहर 

एसपी को दिए गए परिवाद में रमेश सिंह ने लिखा है कि सूदखोर से परेशान होकर वह जहर तक खा चुका है। परिवाद में कहा गया है कि तीन साल पहले मकान का काम पूरा कराने के लिए सिकंदर ने उसे फारूक (रंगा बिल्ला) से डेढ़ लाख रुपए दिलवाए थे। छह महीने बाद ये रुपए वापस लौटा देने की बात कही। तय समय अनुसार वह उधारी के रुपए लेकर रंगा-बिल्ला के पास पहुंचा तो वह बोला कि मूल और ब्याज मिलाकर आठ लाख रुपए होते हैं। फर्जी नोटैरी दिखाते हुए मकान भी उनको बेच दिए जाने की बात कही। हालात यह है कि उसके मकान पर आरोपियों ने कब्जा कर रखा है और मजबूरी में उसे किराए के मकान में रहना पड़ रहा है।
सूदखोरी के परिवाद में सोनू नाम की महिला पर आरोप लगाए गए हैं। हालांकि महिला और परिवादी सुभाष को बुलाकर पूछताछ की गई थी। गवाह पेश करने के लिए कहा गया था। लेकिन, वह दोबारा नहीं आया।
कंचन, सब इंस्पेक्टर, उद्योग नगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो