VIDEO. गरीब मां बीमार बेटे को देना चाहती है किडनी, रुला रहा अस्पताल का खर्च

सीकर. गरीबी से जूझते मंा-बाप ने बड़े नाजों से पाला था उसे। उम्मीद थी कि बेटा बड़ा होकर उनके सारे दुख दूर करेगा। लेकिन, नियति ने कुछ ओर नियत कर रखा था। काल ने कुचाल चलकर दुखियारो के दर्द को ओर बढ़ा दिया।

By: Sachin

Published: 05 May 2020, 02:35 PM IST

प्रभाष नारनौलिया
सीकर. गरीबी से जूझते मंा-बाप ने बड़े नाजों से पाला था उसे। उम्मीद थी कि बेटा बड़ा होकर उनके सारे दुख दूर करेगा। लेकिन, नियति ने कुछ ओर नियत कर रखा था। काल ने कुचाल चलकर दुखियारो के दर्द को ओर बढ़ा दिया। परिवार को संबल देने वाली 24 वर्षीय युवा अवस्था में वही बेटा अब खुद सहयोग का मोहताज हो गया है। जवाब दे चुकी दोनों किडनी के बाद एक पलंग ही उसका वास रह गया है। ठेला चलाकर दो वक्त की रोटी का जैसे- तैसे जुगाड़ करने वाले पिता रतनलाल सैनी बेटे की बीमारी का खर्च उठा नहीं सकते, तो बिना कुछ सोचे अपनी किडनी देने को तैयार हुई ममता से भरी मां भी आर्थिक लाचारी के आंसू बहा रही है। एक तरफ बेटे योगेश की हालत तो दूसरी ओर परिवार के हालातों के बीच बेबस वह अब बेकस हुए जा रही है। मामले में अब परिवार ने अपने चिराग के लिए सरकार से कुछ मदद की गुहार लगाई है।


शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन


लक्ष्मणगढ़ कस्बे के वार्ड 28 निवासी युवक की आर्थिक एवं चिकित्सकीय सहायता के लिए परिजनों एवं सामाजिक संगठनो ने शिक्षा मंत्री के माध्यम से सरकार से गुहार लगाई हैं। सोमवार को यहां उपखण्ड कार्यालय में आए शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा को पीडि़त युवक योगेश के पिता रतनलाल सैनी की ओर से ज्ञापन देकर मदद की मांग की गई। ज्ञापन में बताया गया कि 24 वर्षीय योगेश की दोनों किडनी खराब हो चुकी है तथा किडनी प्रत्यारोपण के द्वारा ही उसकी जान बचाई जा सकती हैं। पीडि़त युवक की मां किडनी देने को तैयार भी है, लेकिन प्रत्यारोपण का खर्चा करीब दस लाख रुपए है जो कि बहुत अधिक है और बीपीएल रतनलाल का परिवार इसे वहन करने में सक्षम नही हैं। ज्ञापन में शिक्षा मंत्री से मांग की गई है कि पीडि़त परिवार को राज्य सरकार से आर्थिक एवं चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करावेंं। इस मौके पर एडवोकेट सज्जन कुमार सैनी, महावीर प्रसाद सैनी, सत्यनारायण सैनी, कमल टाक आदि भी उपस्थित थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned