scriptपोस्ट ऑफिस का छज्जा गिरने से डाकिये की मौत, पति-पत्नी घायल | Postman's death due to fall of post office visor, husband and wife inj | Patrika News

पोस्ट ऑफिस का छज्जा गिरने से डाकिये की मौत, पति-पत्नी घायल

locationसीकरPublished: Apr 17, 2021 09:56:21 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के धोद कस्बे में शुक्रवार को पोस्ट ऑफिस का छज्जा गिर गया। हादसे में डाकिये की मौत हो गई।

पोस्ट ऑफिस का छज्जा गिरने से डाकिये की मौत, पति-पत्नी घायल

पोस्ट ऑफिस का छज्जा गिरने से डाकिये की मौत, पति-पत्नी घायल

सीकर/धोद. राजस्थान के सीकर जिले के धोद कस्बे में शुक्रवार को पोस्ट ऑफिस का छज्जा गिर गया। हादसे में डाकिये की मौत हो गई। जबकि बरसात से बचने के लिए छज्जे के नीचे खड़े एक पति- पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। हताहतों को क्रेन व जेसीबी की मदद से बड़ी मुश्किल से मलबे के नीचे से निकाला जा सका। मृतक सिहोट छोटी निवासी मुकेश कुमार पुत्र बोदू राम था। जिसकी अगले महीने ही शादी होने वाली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

यूं हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि शुक्रवार को आंधी व बरसात के दौरान मृतक मुकेश कुमार पोस्ट ऑफिस के बाहर खड़ा था। इस दौरान राह जा रहे श्रवण कुमार और उसकी पत्नी भी आश्रय लेने के लिए छज्जे के नीचे खड़े हो गए। लेकिन, कुछ देर बाद ही उस पोस्ट आफिस का छज्जा नीचे गिर गया । जिसके नीचे तीनों लोग दब गए। नजदीकी लोगों ने देखा तो तुरंत मौके पर पहुंचे उन्हें बचाने का प्रयास किया। पुलिस व प्रशासन को भी सूचना दी। सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम ने क्रेन ओर जेसीबी की सहायता से हताहतों को मलबे से बाहर निकाला। लेकिन, तब तक मुकेश कुमार की मौत हो चुकी थी। जबकि पत्नी सहित श्रवण घायल हो गया। इसके बाद घायलों को को एम्बुलेंस की सहायता से धोद सीएचसी लाया गया। जहाँ से प्राथमिक उपचार करके सीकर ट्रोमा में भेजा गया। जहां से गंभीर हालत में महिला को जयपुर रैफर किया गया। मामले की सूचना मिलने पर ग्रामीण सीओ राजेश आर्य ओर थानाधिकारी अमित नागोरा ने घटनास्थल पर पहुच कर मामले की जानकारी ली।

21 मई को थी शादी
मृतक मुकेश की अगले महीने ही शादी थी। 21 मई को वह दुल्हा बनने वाला था। लेकिन, इससे पहले ही वह हादसे का शिकार हो गया। मुकेश पोस्ट ऑफिस में अस्थाई तौर पर नियुक्त था।

काफी सालों से जर्जर अवस्था मे था पोस्ट ऑफिस
कस्बे में चालीस वर्षो से किराए के भवन में संचालित हो रहा पोस्ट ऑफिस काफी सालों से जर्जर अवस्था में था। जिसकी कभी मरम्मत तक नही कराई गई। इस किराए के भवन को खाली कराने को लेकर भवन मालिक और विभाग के बीच विवाद भी चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो