scriptचाइनीज मांझे से अंधेरे में डूबा रहा शहर, परेशान होते रहे लोग | Power failure for two hours in city due to fault by chinese manjha | Patrika News

चाइनीज मांझे से अंधेरे में डूबा रहा शहर, परेशान होते रहे लोग

locationसीकरPublished: Jan 16, 2020 01:53:21 pm

Submitted by:

Naveen

भले ही उच्चतम न्यायालय ने चाइनीज मांझे को खतरनाक मानते पर रोक लगाने के आदेश दिए हो लेकिन सीकर नगर परिषद की ओर से चाइनीज मांझे की बिक्री पर फौरी कार्रवाई का असर शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है

सीकर.
भले ही उच्चतम न्यायालय ने चाइनीज मांझे ( Chinese Manjha ) को खतरनाक मानते पर रोक लगाने के आदेश दिए हो लेकिन सीकर नगर परिषद ( Sikar Nagar Parishad ) की ओर से चाइनीज मांझे की बिक्री पर फौरी कार्रवाई का असर शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसकी बानगी है कि बुधवार को दिनभर रंगबिरंगी पतंगों से आबाद रहने वाला शहर शाम को अंधेरे में डूब गया। वजह सामने आई कि चाइनीज मांझे ने शहर की बिजली की डोर काट दी। कहीं फाल्ट से बत्ती गुल हुई तो कहीं निगम ने एहतियात के तौर पर बिजली कट कराई। सुबह से शाम तक बिजली आती-जाती रही। बिजली आपूर्ति बाधित होने का असर पानी की आपूर्ति पर भी पड़ा। मेटल की परत चढ़ी होने के कारण शहर के ज्यादातर इलाकों में बत्ती गुल हुई। रही सही कसर एक्सइएन के पद रिक्त होने से हो गई।

कोटा-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन अब सीकर-झुंझुनूं-लुहारू होकर हिसार तक चलेगी, 12 घंटे में तय करेगी सफर

दो घंटे गुल रही बिजली
जानकारी के अनुसार सांवली रोड़ पर स्थित 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन फाल्ट होने के कारण शहर के कई इलाकों में दो घंटे तक बिजली गुल रही। विद्युत कर्मचारी देर रात तक फाल्ट सुधारने में लगे रहे। बता दें कि मंगलवार को भी चाइनीज मांझे की वजह से शहर में जगह-जगह फाल्ट होते रहे। जिससे आमजन को काफी परेशानी हुई।

मांझे में उलझे 12 पक्षियों की मौत, 18 ने इलाज ले भरी उड़ान
पतंगबाजी के पर्व के दूसरे दिन मांझे से घायल पक्षियों के आने का तांता लगा रहा। बुधवार को तापडिय़ा बगीची पर घायल पक्षी सहायता शिविर लगाया गया। शिविर पशुपालन विभाग और पशु कल्याण समिति की ओर से सुबह आठ बजे लगा। शिविर में मांझे की चपेट में आए 38 घायल पक्षी पहुंचे। शिविर में डा. प्रदीप जांगिड़, ओमप्रकाश रैगर, नरेन्द्र फागणा की टीम ने 38 पक्षियों का उपचार किया गया। 12 पक्षीयों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। 18 पक्षियों को प्राथमिक उपचार देकर उड़ाया गया पशु कल्याण समिति के सचिव राम अवतार गोड़ीवाल ने बताया कि इस दौरान दीपक यादव, आदित्य सिंह नाथावतपुरा, कांति प्रसाद पंसारी, एड. हनुमान सिंह पालवास, अमित कुमार शर्मा, राहुल बगडिया, डॉ.संपत्ति मिश्रा मौजूद रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो