scriptप्रसव पीड़ा से तड़पती कोरोना संदिग्ध प्रसूता को चिकित्सकों ने नहीं लगाया हाथ, बच्चे सहित मौत के बाद बवाल | pregnant died in sikar jajana hospital, family protested | Patrika News

प्रसव पीड़ा से तड़पती कोरोना संदिग्ध प्रसूता को चिकित्सकों ने नहीं लगाया हाथ, बच्चे सहित मौत के बाद बवाल

locationसीकरPublished: Aug 12, 2020 12:58:25 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. जिले के सबसे बड़े सरकारी जनाना अस्पताल में मंगलवार को एक प्रसूता ने लेबर रूम में दम तोड़ दिया। प्रसूता की मौत होने के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई।

प्रसव पीड़ा से तड़पती कोरोना संदिग्ध प्रसूता को चिकित्सकों ने नहीं लगाया हाथ, बच्चे सहित मौत के बाद बवाल

प्रसव पीड़ा से तड़पती कोरोना संदिग्ध प्रसूता को चिकित्सकों ने नहीं लगाया हाथ, बच्चे सहित मौत के बाद बवाल

सीकर. जिले के सबसे बड़े सरकारी जनाना अस्पताल में मंगलवार को एक प्रसूता ने लेबर रूम में दम तोड़ दिया। प्रसूता की मौत होने के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। मामले को लेकर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए शव को लेने से इन्कार करते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मौके पर पुलिस बुलाई और शव को मोर्चरी में शिफ्ट कराया गया। साथ ही प्रसूता को कोरोना संदिग्ध मानते हुए सैम्पल लिए गए।

यह है मामला
समस्तीपुर बिहार की महिला परवीन का चौथा प्रसव था। जिसका नियमित रूप से वहां इलाज चल रहा था। मंगलवार को प्रसव का दिन बताया गया था लेकिन फतेहपुर के धानुका अस्पताल से बच्चे की धड़कन कम होने का हवाला देकर रैफर किया गया। रैफर महिला सीकर के जनाना अस्पताल में शाम करीब पौने चार बजे पहुंची और महिला को वार्ड में भर्ती कर लिया। प्रसव पीड़ा को देखते हुए महिला को लेबर रूम में ले जाया गया। जहां कोरोना के लक्षण नजर आते ही स्टॉफ में हडकंप मच गया। स्टॉफ ने महिला को तुरंत जयपुर के लिए रेफर कर दिया और कार्ड भी बना दिए लेकिन महिला ने स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया।

परिजन बोले: किसी ने हाथ भी नहीं लगाया
महिला के पति सहित परिजनो का आरोप है कि महिला की मौत अस्पताल के लेबर रूम में ही हो गई। महिला के साथ उसकी गई बेटी ने बताया कि लेबर रूम में किसी चिकित्सक या स्टॉफ ने हाथ तक नहीं लगाया। ऐसे में प्रसव पीड़ा से तड़पते हुए महिला की मौत हो गई। जब परिजनो ने लेबर रूम के स्टॉफ से बात करने की कोशिश तो स्टॉफ ने उन्हें दुत्कार कर भेज दिया। आरोप है महिला की मौत की जानकारी के बाद स्टॉफ ने मौत को छिपाते हुए मृत महिला को स्ट्रेचर पर लिटा दिया और चिकित्सक सहित स्टॉफ के कर्मचारी महिला को स्ट्रेचर पर लेकर बाहर पहुंचे और बरामदे में छोड़कर चले गए। स्ट्रेचर से एम्बुलेंस में लिटाते समय पति ने देखा तो पता चला कि महिला की सांस ही नही चल रही है। इस पर स्टॉफ मौके से भाग गया।

बिना पीपीई किट भेजा शव को
फतेहपुर में डेंटिंग पेंटिंग का काम करने वाले महिला के पति मोहम्मद इस्तियाक ने बताया कि जनाना अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मृत महिला में कोरोना के संदिग्ध लक्षण नजर आ रहे थे। जबकि उसके शव को पीपीई किट में पैक किए बिना ही भेज दिया गया। मामले में अस्पताल प्रशासन पूरी तरह सवालों से घिर गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो