कोतवाल और कांस्टेबल के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए सर्व समाज ने की आंदोलन की तैयारी

Vinod Chauhan

Publish: Oct, 13 2018 02:22:04 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 02:22:05 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India


सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के कोतवाल मुकेश कानूनगो और कांस्टेबल रामप्रकाश की हत्या के मामले में लोगों का आक्रोश अब उबाल खाने लगा है। हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने मांग को लेकर सर्व समाज लामबंद भी हो गया है। इसके लिए सर्व समाज ने आंदोलन की चेतावनी भी पुलिस और प्रशासन को दे दी है। इसके लिए सर्व समाज की ओर से फिर से पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया है। जिसमें साफ लिखा है सीआई मुकेश काननूगो व कांस्टेबल रामप्रकाश की गोली मार कर हत्या करने वाले आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। सर्व समाज के प्रतिनिधि डा. रामप्रसाद भडिय़ा व मनोज जाखड़ सहित अन्य ने ज्ञापन देकर कहा है कि अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो सर्व समाज की ओर से कठोर कदम उठाते हुए आंदोलन शुरू किया जाएगा।

शहीद का दर्जा देने की भी की मांग
सर्व समाज की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में सीआई मुकेश कानूनगो और कांस्टेबल रामप्रकाश को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग भी की गई है। इसके अलावा दोनों की पत्नी व बेटियों को सरकारी योजनाओं से लाभांवित करने का मुद्दा भी उठाया गया। ज्ञापन देते समय भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष राकेश बलारा व नेमीचंद ढाका सहित कई लोग मौजूद रहे।

बदमाशों का पीछा करते समय मारी थी गोली
बतादें कि सीआई मुकेश कानूनगो और कांस्टेबल रामप्रकाश की हत्या उस समय कर दी गई थी, जब वह हिस्ट्रीशीटर अजय चौधरी का पीछा कर रहे थे। इसी दौरान अजय चौधरी और उसके साथी बदमाशों ने सादा वर्दी में मौजूद सीआई और उनके साथियों पर बेसवा के पास ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। जिसमें सीआई और कांस्टेबल की मौत हो गई थी। घटना के बाद से पुलिस पर आरोपियों को गिरफ्तार करने का जुनून सवार है तो समाज के लोग भी इसके लिए दबाव बना रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned