scriptपत्रिका अभियान: ऑक्सीजन प्लांट के लिए निजी शिक्षण संस्थानों ने सौंपे एक करोड़ रुपये | Private educational institutions handed over one crore for oxygen plan | Patrika News

पत्रिका अभियान: ऑक्सीजन प्लांट के लिए निजी शिक्षण संस्थानों ने सौंपे एक करोड़ रुपये

locationसीकरPublished: May 06, 2021 11:21:30 am

Submitted by:

Sachin

सीकर. जिला मुख्यालय पर बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए हर कोई सहयोग में खड़ा हो रहा है। इसमें बड़ी पहल निजी शिक्षण संस्थाओं ने की है।

पत्रिका अभियान: ऑक्सीजन प्लांट के लिए निजी शिक्षण संस्थानों ने सौंपे एक करोड़ रुपये

पत्रिका अभियान: ऑक्सीजन प्लांट के लिए निजी शिक्षण संस्थानों ने सौंपे एक करोड़ रुपये

सीकर. जिला मुख्यालय पर बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए हर कोई सहयोग में खड़ा हो रहा है। इसमें बड़ी पहल निजी शिक्षण संस्थाओं ने की है। संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने बुधवार को एक करोड़ की राशि जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी को सौंप दी है। इस दौरान कलक्टर ने कहा कि सीकर जिला शिक्षा नगरी के नाम से देश में विख्यात है, जिसका एक सकारात्मक रूप उन्हें देखने को मिला है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने वाले वेंडर से लगातार बात की जा रही है। अब जल्द ही प्लांट का संचालन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में यह पहला अवसर है, जहां निजी शिक्षण संस्थानों ने इतनी बड़ी राशि की पेशकश जनहित के लिए की है। इस दौरान प्रिंस एजुकेशन हब के निदेशक जोगेन्द्र सुंडा ने बताया कि एक करोड़ रुपए की राशि का ट्रांजैक्शन लेटर जिला कलक्टर को सौंपा गया है। जिनमें से 86 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन खाते में हो चुका है और बचे हुए 14 लाख रुपए भी जमा करवा दिए गए हैं। सीएलसी कोचिंग के निदेशक इंजीनियर श्रवण चौधरी ने बताया किक इस राशि के अलावा भी संस्थान सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन से सहयोग की मुहिम को आगे बढ़ा रहा है। जिससे भी साढ़े पांच लाख रूपए की राशि प्राप्त हो चुकी है। इसके अलावा दूसरे राज्य एवं खाड़ी देशों से भी 12 लाख रुपए की राशि सहयोग के रूप में मिली है। चौधरी ने बताया कि उनके गांव से भी करीब 1.50 लाख रुपए की राशि का सहयोग प्राप्त हुआ है।


पत्रिका की पहल सराहनीय

शिक्षण समूहों के संचालकों ने राजस्थान पत्रिका की महामारी से महा मुकाबले की पहल को काफी सराहा है। इस दौरान भारतीय शिक्षण समूह के हरिराम रणवां ने कहा कि सीकर के स्कूल, कॉलेज व कोचिंग संचालक लगातार इस जंग में मदद के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मौके पर केशवानंद शिक्षण समूह के निदेशक रामनिवास ढाका ने भी पत्रिका की पहल को काफी सराहा। इस मौके पर गुरुकृपा कोचिंग संस्थान के प्रदीप बुड़ानियां, प्रदेश निजी कॉलेज संघ के नवरंग चौधरी, प्रदीप शर्मा, विशाल महला सहित अन्य मौजूद रहे।

कलाम अकेडमी ने 14 व शेखावाटी समूह ने दिए दो लाख
नवलगढ़ रोड स्थित कलाम एकेडमी ने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए 14 लाख रुपए की सहायता राशि दी है। संस्थान ने सीकर में स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए पांच लाख रुपए दिए है। संस्थान निदेशक ने कहा कि मदद लगातार जारी रहेगी। वहीं शेखावाटी शिक्षण समूह लोसल ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए दो लाख रुपए की सहायता राशि दी है। संस्थान चेयरमैन बीएल रणवां ने बताया कि कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान भी संस्थान की ओर से भोजन के पैकेट बांटने सहित अन्य सेवा कार्य किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो