scriptबैठक में कार्यकर्ताओं ने पूछे ये सवाल कि जवाब देते नहीं बना | questions asked by the workers in the meeting did not make the anwser | Patrika News

बैठक में कार्यकर्ताओं ने पूछे ये सवाल कि जवाब देते नहीं बना

locationसीकरPublished: Jun 17, 2019 06:44:10 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

विस चुनाव में सक्रिय नेताओं का मोहभंग कैसे हो गया, जब सीनियर नेता ही बैठक में नहीं आते तो क्या फायदाबैठक में महज एक विधायक डोटासरा ही पहुंचे, सात नहीं आएकार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

sikar news

बैठक में कार्यकर्ताओं ने पूछे ये सवाल कि जवाब देते नहीं बना

सीकर.

लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को नवलगढ़ रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में हुई कांग्रेस की मासिक बैठक में कार्यकर्ताओं का दर्द छलक उठा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब बैठकों में पार्टी के सीनियर विधायक ही नहीं आते है तो फिर क्या मतलब। कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान काफी उत्साह था, लेकिन लोकसभा चुनाव तक इसे नेता यथावत नहीं बना रह सके। इस कारण पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार का मुंह भी देखना पड़ा। कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायकों पर उपेक्षा का भी आरोप लगाया है। जिलाध्यक्ष पीएस जाट की मौजूदगी में हुई बैठक में कई कार्यकर्ताओं ने सुझाव दिया कि जो पदाधिकारी लगातार तीन बार बैठकों में अनुपस्थित रहे उसे हटाकर किसी नए को मौका देना चाहिए। कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो नेता विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे, उनका अब मोहभंग कैसे हो गया।
बैठक में मौजूद दो कार्यकर्ताआें ने तो यहां तक कह दिया कि आम कार्यकर्ता पांच साल मेहनत करता है। लेकि जब सरकार बन जाती है तो संगठन और सत्ता का तालमेल खत्म हो जाता है। ऐसा नहीं होना चाहिए कार्यकर्ताओं की बराबर सुनवाई होनी चाहिए।
ये विधायक नदारद
कांग्रेस की मासिक बैठक में जिले के सात विधायक अनुपस्थित रहे। बैठक में महज लक्ष्मणगढ़ विधायक व शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ही पहुंचे। जबकि धोद विधायक परसराम मोरदिया, सीकर विधायक राजेन्द्र पारीक, फतेहपुर विधायक हाकम अली, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, दांतारामगढ़ विधायक वीरेन्द्र सिंह, खंडेला विधायक महादेव सिंह खंडेला व श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत नहीं आए। बैठक में खंडेला से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे सुभाष मील बैठक में पहुंचे।
बैठक में यह रहे मौजूद
बैठक में जिला उपाध्यक्ष बुनियाद अली कुरेशी, पूर्व प्रधान भवंर लाल वर्मा, पूर्व जिला परिषद सदस्य उर्मिला धायल, महासचिव वेदप्रकाश राय, शब्बीर कमाल, महेंद्र जाखड़, दिनेश जाखड़, राजेंद्र शर्मा, देवेंद्र खीचड़, विनोद जांगिड़ व कांग्रेस आईटी सेल सयोंजक गोविन्द पटेल आदि मौजूद रहे।
कार्यकर्ताओं के पीछे होते हंै नेता: डोटासरा
बैठक में शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कार्यकर्ताओं के पीछे ही नेता होते है। कार्यकर्ता मेहनत करता है उसका मान-सम्मान जरूर होगा। उन्होंने एकजुटता के साथ काम करने की नसीहत दी। पंचायतीराज, नगर पालिका व नगर परिषद चुनाव नजदीक है। इसलिए कार्यकर्ता अभी से तैयारी शुरू कर दें।
नहीं आने वालों की रिपोर्ट भेजेंगे : जाट
जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने कहा कि जो भी बैठकों में दो बार लगातार अनुपस्थित रहेगा उनकी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को दी जाएगी। पार्टी की ताकत कार्यकर्ता ही होते है। कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहकर काम करना चाहिए। जिलाध्यक्ष ने कहा सब का मान-सम्मान होगा। जाट ने कहा कि आगामी समय चुनाव का है। पंचायत व नगर पालिका चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को पुनर्गठन में संशोधनों पर पैनी नजर रखनी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो