script

जिंदगी की जंग हारे जवान को नम आंखों से दी विदाई, अंतिम यात्रा में उमड़े सैकड़ों लोग

locationसीकरPublished: Jun 24, 2019 06:52:44 pm

Funeral of Jawan : जब जवान का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा तो हर कोई फू ट-फू टकर रोने लगा तथा जिसने भी सुना तो हर किसी की आंखें नम हो गई।

जब जवान का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा तो हर कोई फू ट-फू टकर रोने लगा तथा जिसने भी सुना तो हर किसी की आंखें नम हो गई।

जिंदगी की जंग हारे जवान को नम आंखों से दी विदाई, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

सीकर।
funeral of Jawan : सीकर जिले के चला गांव जोधपुरा की ढाणी ढोलड़ा निवासी आरएएसी बटालियन के जवान कैलाश पुत्र गणपतराम ढोलड़ा उम्र 48 वर्ष कैंसर की बीमारी से अपने जीवन की जंग हार गया। जयपुर में इलाज के दौरान जवान की रविवार को मौत हो गई। जिसका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। जब जवान का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा तो हर कोई फू ट-फू टकर रोने लगा तथा जिसने भी सुना तो हर किसी की आंखें नम हो गई। जवान की अतेंष्टि पर पांच जवानों की टुकड़ी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सलामी देकर सम्मान दिया गया। इससे पहले अंतिम यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

1993 में हुए थे भर्ती
कैलाश वर्तमान में दिल्ली में आरएएसी की बटालियन में कार्यरत थे तथा वे 1993 में आरएएसी में भर्ती हुये थे। चार महीने पहले वे डयूटी करते समय बीमार हो गये थे तथा अस्पताल में उनकी जांच की गई तो चिकित्सको ने उनके कैंसर की बीमारी कायम की। काफी समय से उनका इलाज चल रहा था। पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा था। वह जयपुर में अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन, वह जिंदगी की जंग हार गए। उन्होंने रविवार को जयपुर में अस्पताल में अंतिम सांस ली।

बेटा-बेटी के सिर से उठा पिता का साया
मृतक के दो लडक़ी व एक बेटा है। पिता के निधन के बाद बेटा-बेटियों के सिर से पिता का साया उठा गया। जवान को उनके बेटे ने मुखागिनी दी। उनके अंतिम संस्कार में पचलंगी चौकी प्रभारी एसआई राजेन्द्र प्रसाद, सीकर आरएएसी प्रतिनिधि ओमपाल, सरपंच प्रतिनिधि राजेश मीना सहित अनेक जवान, जनप्रतिनिधि शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो