script

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

locationसीकरPublished: May 07, 2021 10:51:17 am

राजस्थान के 24 जिलों में शुक्रवार को भी आंधी व बरसात की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान के 24 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

सीकर. राजस्थान के 24 जिलों में शुक्रवार को भी आंधी व बरसात की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार इन जिलों में तेज हवाओं व गरज के साथ बरसात हो सकती है। जिससे तापमान में भी कमी दर्ज होगी। स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान तथा उससे सटे पश्चिम राजस्थान में है। जबकि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा व उत्तर प्रदेश के ऊपर है। पश्चिम राजस्थान से हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार होते हुए एक निम्न दबाव की रेखा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तक जा रही है। ऐसे में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी तथा गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।

इन जिलों में होगी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर, झुंझुनूं, अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, श्रीमाधोपुर टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, बूंदी, कोटा, धौलपुर व भरतपुर तथा नजदीकी इलाकों में आंधी व बरसात देखने को मिल सकती है।

देश में ऐसा रहेगा मौमस
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी तथा की गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड के कुछ हिस्सों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, केरल और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। पूर्वी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, कॉस्टल आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज वर्षा संभव है।मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम वर्षा हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो