scriptRain Alert, Moderate to heavy rain likely in Rajasthan for 48 hours | Rain Alert : राजस्थान में 48 घंटे में मध्यम से तेज बारिश की संभावना, भरतपुर संभाग में भारी बारिश | Patrika News

Rain Alert : राजस्थान में 48 घंटे में मध्यम से तेज बारिश की संभावना, भरतपुर संभाग में भारी बारिश

Rain Alert : राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश अब जोर पकड़ रही है, अगले 48 घंटे के दौरान कई संभागों में जमकर बारिश होगी और भरतपुर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

सीकर

Updated: June 18, 2022 11:37:13 am

rain alert : राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश अब जोर पकड़ रही है। अगले 48 घंटे के दौरान तीन संभागों में जमकर बारिश होगी। जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान कई संभागों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग में दर्ज की गई। उधर, एक जून से अब तक औसत से 24 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई, लेकिन दो दिन के भीतर यह आंकड़ा कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालाकि जोधपुर संभाग में अब तक बारिश का इंतजार किया जा रहा है और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही हैं।

rain_alert.jpg

भरतपुर पर रहेगा ज्यादा जोर
मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के भरतपुर, कोटा, जयपुर और बीकानेर संभाग में अगले 48 घंटे के भीतर मध्यम, तेज और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पहले तक औसम से माइनस 100 प्रतिशत बारिश कम थी, जो अब मात्र माइनस 24 प्रतिशत रह गई है। मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो अलवर, सवाई माधोपुर और भरतपुर के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। जबकि शेखावाटी इलाके में 24 घंटे बाद अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन स्थानों पर बरसी मेहर
पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश सवाई माधोपुर के खंडार में 89 एमएम दर्ज की गई है। जबकि अलवर के कोटकासिम में 80 एमएम, भरतपुर के रूपवास में 71 एमएम, सैपऊ में 64 एमएम, सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 63 एमएम, बारां के मंगरोल में 61 एमएम, हनुमानगढ़ के रावतसर में 45 एमएम और सूरतगढ़ व गंगानगर में 29 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

अभी तक 5 एमएम कम
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि प्री-मानसून की बारिश की बात करे तो एक जून से अब तक प्रदेश में 20 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन 15 एमएम हो चुकी है। अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश के तीन संभागों में अच्छी बारिश होगी। इसमें भी भरतपुर संभाग में सबसे ज्यादा बारिश का योग है। यहां कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। कहा जा सकता है कि प्री-मानसून की बारिश कुछ संभागों में मेहर बरसा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.