शेखावाटी सहित 12 जिलों में आंधी व बरसात के आसार, कल से फिर बदलेगा मौसम

शेखावाटी सहित प्रदेश के 12 जिलों में सोमवार को भी तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इन जिलों में 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

By: Sachin

Updated: 21 Jun 2021, 08:30 AM IST

सीकर. शेखावाटी सहित प्रदेश के 12 जिलों में सोमवार को भी तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इन जिलों में 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। विभाग के अनुसार प्रदेश में यह गतिविधी सोामवार तक ही रहेगी। इसके बाद मंगलवार से मौसम फिर बदलकर साफ होना शुरू हो जाएगा।

ये अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर , भीलवाड़ा, टोंक व सीकर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन व वज्रपात की संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरु, नागौर , जोधपुर, जैसलमेर व गंगानगर जिलों में कहीं-कहीं में मेघगर्जन व वज्रपात की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उदयपुर, कोटा, अजमेर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी 30 से 40 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ मेघगर्जन-वज्रपात देखने को मिल सकता है।

कल से साफ रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को प्री मानसूनी गतिविधियों के बाद मंगलवार से प्रदेश का मौसम फिर साफ हो जाएगा। इसके बाद आगामी कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा।


आज देश में ऐसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को देश के बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, गुजरात के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के मध्य भागों, उत्तराखंड, केरल, शेष झारखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक वहां पर मध्यम बारिश हो सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned