script

शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में आज भी होगी बरसात, 17 जुलाई से तेज होगी बरसाती गतिविधियां

locationसीकरPublished: Jul 14, 2021 09:38:19 am

राजस्थान में मानसून हर जिले तक पहुंच चुका है। जिसका असर बुधवार को भी प्रदेश के शेखावाटी सहित कई इलाकों में देखने को मिलेगा।

शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में आज भी होगी बरसात, 17 जुलाई से तेज होगी बरसाती गतिविधियां

शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में आज भी होगी बरसात, 17 जुलाई से तेज होगी बरसाती गतिविधियां

सीकर. राजस्थान में मानसून हर जिले तक पहुंच चुका है। जिसका असर बुधवार को भी प्रदेश के शेखावाटी सहित कई इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर एवं जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बुधवार को भी बरसात होने की संभावना है। जो हल्की से मध्यम दर्जे की होगी। मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी गतिविधियां तीन दिन सामान्य रहेगी। इसके बाद 17-18 जुलाई से फिर बरसाती गतिविधियां बढ़ जाएगी।


आज इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार बुधवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, चित्तौडगढ़़, धौलपुर, डूंगरपुर, झुंझुनूं, करौली, प्रतापगढ़, उदयपुर व राजसमंद तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, बाड़मेर, चूरु, हनुमानगढ़, श्री गंगानगर, नागौर, जैसलमेर व जोधपुर जिले में बिजली चमकने व बादल गरजने के साथ बरसात होने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार भी 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहने के आसार है।


देश में आज यहा बरसात
इधर, स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार भी बुधवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, उत्तरी छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है। दक्षिण गुजरात के तटीय कर्नाटक के कोंकण और गोवा के हिस्सों और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा के दक्षिणी तट, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश की तलहटी, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, आंतरिक ओडिशा, दक्षिण मध्य प्रदेश, गुजरात के बाकी हिस्सों, केरल, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आकाशीय बिजली गिरने से वृद्धा की मौत
इधर, सीकर जिले में मंगलवार को हुई बरसात के साथ गिरी बिजली से रामगढ़ शेखावाटी इलाके के ठिमौली गांव के एक खेत में वृद्धा की मौत हो गई। मृतका के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम किया जायेगा। पुलिस ने बताया कि ठिमौली गांव निवासी पतासी देवी (70) पत्नी नागरमल मेघवाल मंगलवार शाम को साढ़े चार बजे खेत में बकरी चरा रही थी। इसी दौरान उस पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिस पर परिजन पताशी देवी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आये। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो